scriptएमएसएमई और छोटे व्यवसायों के ऋण चुकाने पर रोक की माग | stalin | Patrika News
चेन्नई

एमएसएमई और छोटे व्यवसायों के ऋण चुकाने पर रोक की माग

एमएसएमई और छोटे व्यवसायों के ऋण चुकाने पर रोक की माग

चेन्नईJun 12, 2021 / 09:19 pm

ASHOK SINGH RAJPUROHIT

stalin

m.k.stalin

चेन्नई. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने मंगलवार को 12 राज्यों के सीएम को पत्र लिखकर केंद्र से एमएसएमई और छोटे व्यवसायों द्वारा ऋण चुकौती पर रोक लगाने की मांग की है। स्टालिन ने उनसे एमएसएमई और छोटे व्यवसायों के लिए एक बार फिर एक साथ आने का आग्रह किया।
स्टालिन ने मुख्यमंत्रियों को लिखे पत्र में कहा, मेरा मानना है कि सभी राज्य सरकारों को फिर से कर्जदारों, विशेष रूप से एमएसएमई इकाइयों और छोटे कर्जदारों के लिए एक साथ आना चाहिए। आंध्र प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़, दिल्ली, झारखंड, केरल, महाराष्ट्र, ओडिशा, पंजाब, राजस्थान, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल के सीएम को पत्र लिखे।
पत्र में लिखा कि पिछले साल देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा के बाद एमएसएमई और छोटे कर्जदारों के लिए ऋण के पुनर्भुगतान पर रोक लगाने के केंद्र सरकार के फैसले की ओर इशारा करते हुए स्टालिन ने कहा कि इस साल ऐसे कर्जदारों के लिए समान राहत नहीं दी गई है।
उन्होंने कहा, मैंने ऋण चुकाने पर रोक लगाने के अनुरोध के साथ केन्द्र के साथ इस मुद्दे को उठाया है। उन्होंने सभी राज्यों से केंद्रीय वित्त मंत्री और भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर दोनों को पत्र लिखने का अनुरोध किया। उन पर महामारी की दूसरी लहर के कारण लॉकडाउन के मद्देनजर 5 करोड़ रुपए तक के बकाया वाले सभी छोटे उधारकर्ताओं को 2021-2022 की कम से कम पहली दो तिमाहियों के लिए ऋण के पुनर्भुगतान पर स्थगन की पेशकश करने के लिए कहा है।
…..

Home / Chennai / एमएसएमई और छोटे व्यवसायों के ऋण चुकाने पर रोक की माग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो