39 करोड़ की लागत से करुणानिधि का बनेगा स्मारक

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मंगलवार को घोषणा की है कि 39 करोड़ की लागत से राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय एम. करुणानिधि का स्मारक बनेगा

By: Vishal Kesharwani

Published: 24 Aug 2021, 05:52 PM IST


-मुख्यमंत्री ने की घोषणा
चेन्नई. मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने मंगलवार को घोषणा की है कि 39 करोड़ की लागत से राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय एम. करुणानिधि का स्मारक बनेगा। विधानसभा के नियम 110 के तहत इस ओर घोषणा करते हुए स्टालिन ने कहा कि अण्णा के स्मारक के पास ही 2.२१ एकड़ भूमि में करुणानिधि का स्मारक तैयार होगा। उन्होंने कहा कि करुणानिधि ने अपना 80 साल राज्य की जनता के सेवा, 70 साल सिनेमा और पत्रकारिता, 60 साल विधायक और 50 साल डीएमके अध्यक्ष के रूप में बिता दिया।

 

करुणानिधि ही एक ऐसे नेता हैं जिन्होंने सभी चुनाव जीते। इस प्रकार से 13 बार उन्हें विधानसभा के लिए निर्वाचित किया गया। इसके अलावा पांच बार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के रूप में अपनी सेवाएं दी। उन्होंने कहा कि करुणानिधि ने तमिलनाडु और तमिल भाषा के लाभ के लिए अथक प्रयास किया। राज्य के विकास के लिए उन्होंने कई योजनाएं लागू की। इस प्रकार से हमेंशा वे जनता की सेवा करते रहे।

 


-विपक्षी दलों ने घोषणा का किया स्वागत
एआईएडीएमके समन्वयक और विपक्ष के उपनेता ओ. पन्नीरसेल्वम ने स्टालिन के इस घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि इतिहास में हमेशा करुणानिधि को याद किया जाएगा। एआईएडीएमके के सभी सदस्यों ने भी सरकार के इस घोषणा का स्वागत किया। ओपीएस ने कहा कि वे यह भी आग्रह करते हैं कि करुणानिधि की विशिष्टताएं भी स्मारक का हिस्सा हो। मेरे पिता करुणानिधि के बहुत बड़े प्रशंसक थे और हमेशा उनके साथ परशक्ति और मनोहरा संवाद पुस्तकें रखते थे। उल्लेखनीय है कि 7 अगस्त 2018 को करुणानिधि का निधन हुआ था।

Vishal Kesharwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned