scriptकार्पोरेशन द्वारा फुटपाथ के निर्माण कार्य में किए गए एम-रेत के उपयोग की हो जांच: स्टालिन | Stalin demands probe into use of M-sands in laying footpaths | Patrika News
चेन्नई

कार्पोरेशन द्वारा फुटपाथ के निर्माण कार्य में किए गए एम-रेत के उपयोग की हो जांच: स्टालिन

DMK President M.K. Stalin on Friday demanded a detailed investigation into the use of M-sand in the construction of the footpath by Greater Chennai Corporation
डीएमके अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने शुक्रवार को ग्रेटर चेन्नई कार्पोरेशन द्वारा फुटपाठ के निर्माण कार्य में एम-रेत के किए गए उपयोग मामले की विस्तृत जांच की मांग की।

चेन्नईDec 13, 2019 / 06:01 pm

Vishal Kesharwani

कार्पोरेशन द्वारा फुटपाथ के निर्माण कार्य में किए गए एम-रेत के उपयोग की हो जांच: स्टालिन
ेचेन्नई.

डीएमके अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने शुक्रवार को ग्रेटर चेन्नई कार्पोरेशन द्वारा फुटपाठ के निर्माण कार्य में एम-रेत के किए गए उपयोग मामले की विस्तृत जांच की मांग की। यहां जारी एक विज्ञप्ति में स्टालिन ने कहा स्मार्ट सिटी मिशन के तहत शुरू हुए परियोजना की निविदा में नदी के रेत के इस्तेमाल का उल्लेख था, लेकिन निगम द्वारा एम-रेत का उपयोग किया जा रहा है। नदी के रेत की तुलना में एम-रेत की कीमत १५० प्रतिशत कम है।
उन्होंने कहा कार्पोरेशन ने निविदा में नदी रेत से निर्माण कराने का उल्लेख किया था और उसी के आधार पर कुल लागत की गणना हुई थी। लेकिन हिल्स रोड पर फुटपाथ के निर्माण कार्य में एम-रेत का इस्तेमाल किया गया। आरोपों को मद्देनजर रखते हुए सतर्कता और भ्रष्टाचार निरोधक निदेशालय (डीवीएसी) को तत्काल में जिला प्रशासन मंत्री एस.पी. वेलुमणि और विभाग के अन्य आईएएस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई का आदेश देना चाहिए। उन्होंने कहा कि वेलुमणि के खिलाफ पहले से ही एक मामला लंबित है। मद्रास हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को मंत्री पर लगे आरोपों की रिपोर्ट देने का भी निर्देश दिया है। कोर्ट द्वारा आरोपों की जांच के लिए एक विशेष एमसपी भी नियुक्त किया गया है।

Home / Chennai / कार्पोरेशन द्वारा फुटपाथ के निर्माण कार्य में किए गए एम-रेत के उपयोग की हो जांच: स्टालिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो