scriptतमिलों की हित की रक्षा करने में राज्य सरकार हो रही विफल: स्टालिन | State government failing to protect the interest of Tamils: Stalin | Patrika News
चेन्नई

तमिलों की हित की रक्षा करने में राज्य सरकार हो रही विफल: स्टालिन

Tenpennai River issue with Karnataka
कर्नाटक द्वारा तेनपेन्नै नदी पर बांध बनाने की कोशिश का मामला
 

चेन्नईNov 15, 2019 / 04:33 pm

Vishal Kesharwani

कर्नाटक द्वारा तेनपेन्नै नदी पर बांध बनाने की कोशिश का मामला
तमिलों की हित की रक्षा करने में राज्य सरकार हो रही विफल: स्टालिन
चेन्नई. डीएमके अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने शुक्रवार को कहा कि कर्नाटक द्वारा तेनपेन्नै नदी पर बांध बनाने की कोशिश को रोकने के लिए राज्य की एआईएडीएमके सरकार सुप्रीम कोर्ट में पर्याप्त दस्तावेज सौंपने में विफल हो गई। यहां जारी एक विज्ञप्ति में स्टालिन ने कहा राज्य सरकार और संबंधित मंत्री मामले में बहस करने वाले वकीलों से मुलाकार करने और पर्याप्त दस्तावेज देने में विफल हुए। सरकार की विफलता और लापरवाही की वजह से राज्य की जनता नदी पर अपने अधिकारों से वंचित होती जा रही है। इसी प्रकार से सरकार कावेरी मुद्दे पर भी सुप्रीम कोर्ट में मजबूती से बहस करने में विफल हो गई थी। इसके परिणाम स्वरूप राज्य को शक्तिहीन कावेरी प्रबंधन बोर्ड मिला।

 

वकीलों से मुलाकात कर कानूरी दावपेंच की तैयारी करने का आग्रह

उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी से तत्काल में वकीलों से मुलाकात कर अपने अगले कानूरी दावपेंच की तैयारी करने का आग्रह किया। इससे पहले गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने तमिलनाडु की याचिका जिसमें कर्नाटक को बांध निर्माण से रोकने की मांग की गई थी को खारिज कर दिया था। याचिका खारिज होने के बाद अम्मा मक्कल मुनेत्र कषगम के महासचिव टीटीवी दिनकरण ने भी सरकार के विफलता की निंदा की थी।

Home / Chennai / तमिलों की हित की रक्षा करने में राज्य सरकार हो रही विफल: स्टालिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो