scriptप्याज की बढ़ती कीमतों की राज्य सरकार को चिंता नहीं: स्टालिन | State government is not bothered about onion prices: Stalin | Patrika News
चेन्नई

प्याज की बढ़ती कीमतों की राज्य सरकार को चिंता नहीं: स्टालिन

He state food minister says onion is being sold at ration shops
राज्य के खाद्य मंत्री का कहना है कि प्याज को राज्य के राशन की दुकानों पर बेचा जा रहा है। अगर यह सच है तो राज्य की जनता कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि की शिकायत क्यों कर रही है?

चेन्नईDec 09, 2019 / 04:02 pm

Vishal Kesharwani

प्याज की बढ़ती कीमतों की राज्य सरकार को चिंता नहीं: स्टालिन

प्याज की बढ़ती कीमतों की राज्य सरकार को चिंता नहीं: स्टालिन

प्याज की बढ़ती कीमतों की राज्य सरकार को चिंता नहीं: स्टालिन
चेन्नई. महंगाई के दौर में प्याज के बढ़ते दामों से लोगों के निकल रहे आंसू ने अब राजनीतिक दलों की चिंता बढ़ा दी है। एक बार फिर से प्याज को लेकर विपक्षी दलों ने सत्तारूढ पार्टी को घेरा है। डीएमके अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने सोमवार को एआईएडीएमके सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार को प्याज समेत अन्य सब्जियों की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि की चिंता नहीं है।

 

अन्य राज्यों ने प्याज की कीमत को ४० रूपए प्रति किलोग्राम करने को लेकर कदम उठाया

यहां जारी एक विज्ञप्ति में उन्होंने कहा वेस्ट बंगाल, आंध्र प्रदेश, ओडि़षा और तेलंगाना समेत कई अन्य राज्यों ने प्याज की कीमत को ४० रूपए प्रति किलोग्राम करने को लेकर कदम उठाया है। लेकिन तमिलनाडु सरकार ने इस ओर अब तक किसी प्रकार का कदम नहीं उठाया। वहीं राज्य के खाद्य मंत्री का कहना है कि प्याज को राज्य के राशन की दुकानों पर बेचा जा रहा है। अगर यह सच है तो राज्य की जनता कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि की शिकायत क्यों कर रही है? स्टालिन ने कहा अगर राज्य सरकार ने सब्जियों, विशेषकर प्याज, की बढ़ती कीमतों पर तत्काल रोक लगाने के उपाय नहीं किए तो जनता का समर्थन खो देगी।

 

सत्ता में वापसी के लिए प्याज की बढ़ती कीमतों का उपयोग किया

उन्होंने दावा किया कि प्याज की कीमतों की वजह से बहुत सारी सरकारें गिर चुकी हैं। वर्ष १९८० में देश की पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी ने सत्ता में वापसी के लिए प्याज की बढ़ती कीमतों का उपयोग किया था। इसके अलावा १९९८ में प्याज की बढ़ी कीमतों की वजह से भाजपा सरकार दिल्ली के विधानसभा चुनाव में विफल हो गई थी। उल्लेखनीय है कि चेन्नई में गत शनिवार को प्याज की कीमत १८० रूपए प्रति किलोग्राम तक पहुंच गया था, जबकि छोटा प्याज २०० रूपए तक बेचा गया। इसके अलावा रविवार को प्याज का दाम भी आसपास ही रहा। प्याज की बढ़ती कीमतों की मार राज्य की जनता को झेलनी पड़ रही है।

Home / Chennai / प्याज की बढ़ती कीमतों की राज्य सरकार को चिंता नहीं: स्टालिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो