scriptसातानकुलम मामले को सीबीआई को सौंपने का निर्णय पुलिस विभाग के मनोबल को करेगा प्रभावित: तिरुमावलवन | State govts decision to transfer Sattankulam case to CBI will affect | Patrika News
चेन्नई

सातानकुलम मामले को सीबीआई को सौंपने का निर्णय पुलिस विभाग के मनोबल को करेगा प्रभावित: तिरुमावलवन

तिरुमावलवन ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा मामले को सीबीआई को इस लिए सौंपा जा रहा है ताकि मामले की स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच सुनिश्चित की जा सके।

चेन्नईJul 01, 2020 / 06:58 pm

Vishal Kesharwani

सातानकुलम मामले को  सीबीआई को सौंपने का निर्णय पुलिस विभाग के मनोबल को करेगा प्रभावित: तिरुमावलवन

सातानकुलम मामले को सीबीआई को सौंपने का निर्णय पुलिस विभाग के मनोबल को करेगा प्रभावित: तिरुमावलवन


चेन्नई. वीसीके संस्थापक तोल तिरुमावलवन ने कहा कि राज्य सरकार को सातानकुलम कस्टडी मामले की जांच को सीबीआई को सौंपने वाले निर्णय और तिरुनेलवेली सीबी-सीआईडी के पुलिस उपाधीक्षक अनिल कुमार को जांच शुरू करने की अनुमति देने पर एक बार फिर से विचार करना चाहिए, क्योंकि इससे पुलिस विभाग का मनोबल प्रभावित होगा। यहां जारी एक विज्ञप्ति में तिरुमावलवन ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा मामले को सीबीआई को इस लिए सौंपा जा रहा है ताकि मामले की स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच सुनिश्चित की जा सके। सरकार के इस निर्णय से स्पष्ट रूप से प्रतित होता है कि राज्य की पुलिस विभाग मामले की स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच करने के लिए सक्षम नहीं है। सरकार के इस निर्णय से पुलिस विभाग के ईमानदार अधिकारियों का मनोबल गिरेगा, जिससे लिए सरकार को एक बार फिर से विचार कर निर्णय लेना चाहिए।

 

तिरुमावलवन ने मद्रास हाईकोर्ट के आग्रनुसार मामले में गवाही देने वाली महिला पुलिसकर्मी को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने की भी मांग की। महिला पुलिसकर्मी के इस साहस की सराहना कर सरकार से सुरक्षा प्रदान करने की अपील करता हूं। उन्होंने कहा कि सातानकुलम कस्टडी मामले में राष्ट्रीय स्तर के साथ ही वैश्विक स्तर पर भी ध्यान दिया जा रहा है। ऐसी परिस्थिति में सरकार को हत्यारों की सुरक्षा के लिए पुलिस विभाग के मनोबल को नष्ट करने वाले तरीकों से कार्य नहीं करना चाहिए। अपनी स्थिति पर पुनर्विचार कर मामले में निष्पक्ष जांच करने में पूर्ण सहयोग देते हुए तीन महीनों में हत्यारों को उच्चतम संभव सजा प्रदान करनी चाहिए।

Home / Chennai / सातानकुलम मामले को सीबीआई को सौंपने का निर्णय पुलिस विभाग के मनोबल को करेगा प्रभावित: तिरुमावलवन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो