विद्यार्थियों को स्वयं ही तय करना है अपना भविष्य

विद्यार्थियों को स्वयं ही तय करना है अपना भविष्य

Ashok Singh Rajpurohit | Publish: Sep, 08 2018 06:03:59 PM (IST) Chennai, Tamil Nadu, India

अग्रवाल विद्यालय ने 38वां वार्षिकोत्सव मनाया

चेन्नई. वेपेरी में ईवीके संपत रोड स्थित अग्रवाल विद्यालय जूनियर कॉलेज में शुक्रवार को ३८वें वार्षिकोत्सव समारोह का आयोजन हुआ। मुख्य अतिथि मद्रास हाईकोर्ट के न्यायाधीश एस. भास्करन और विशिष्ट अतिथि चेन्नई ट्रेड यूनियन की प्रबंध निदेशक वीआर शुभलक्ष्मी एम.ए थी। उन्होंने स्कूल के पदाधिकारियों के साथ दीप प्रज्वलित कर समारोह की शुरुआत की। समारोह में वर्ष २०१७-१८ का रिपोर्ट पेश करने के बाद अतिथियों ने विद्यालय के रैंक होल्डर्स को पुरस्कृत किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि ने कहा बच्चे ही देश का भविष्य हैं। विद्यार्थियों को स्वयं ही अपना भविष्य तय करना है। सबसे पहले अपना लक्ष्य तय करें इससे मेहनत करने में आसानी होगी। बिना लक्ष्य के कार्य करने का कोई मतलब नहीं निकलता।

उन्होंने कहा विद्यार्थियों को आगे जाने के लिए अपना लक्ष्य तय कर खुद को उत्कृष्ट बनाना चाहिए। विशिष्ट अतिथि ने भी विचार व्यक्त किए। विद्यालय के कोरस्पोंंडेन्ट विरेन्द्रकुमार सिंगला ने अतिथियों का अभिनंदन किया।
अध्यक्ष मधुसूदन खेमका ने कहा स्कूल में इस साल से सीबीएसई सिस्टम करने को लेकर प्रयास जारी हैं, ताकि विद्यार्थियों को और भी बेहतर बनाया जा सकेे। पहले से ही विद्यालय में विद्यार्थियों के लिए बहुत सी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाता रहा हैं। मुख्य अतिथि ने कहा बच्चे ही देश का भविष्य हैं। विद्यार्थियों को स्वयं ही अपना भविष्य तय करना है। सबसे पहले अपना लक्ष्य तय करें इससे मेहनत करने में आसानी होगी। बिना लक्ष्य के कार्य करने का कोई मतलब नहीं निकलता।

प्रिंसिपल डॉ आर. चार्लीज ने कहा हम हमेशा अपनी मेहनत और प्रयासों पर ही भरोसा करते हैं। इसी के परिणाम स्वरूप यहां के विद्यार्थियों में दिन प्रतिदिन प्रगति हो रही है। इस स्कूल को तमिलनाडु के सीबीएसई स्कूलों में से एक बनाने के लक्ष्य पूरा किया जाएगा। इस मौके पर सचिव मुरलीलाल संथोलिया, सांस्कृतिक चेयरमैन शालिनी अग्रवाल सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। इससे पहले विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया। जयंती ने मंच का संचालन और राजा रमण ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Ad Block is Banned