scriptअब मांग रहे स्वदेशी | swadeshi | Patrika News
चेन्नई

अब मांग रहे स्वदेशी

देशी दिवाली खुशियों वाली, घर के सजावटी सामान स्वदेशी – ग्राहकों की मांग बदली – अब चीनी की जगह स्वदेशी

चेन्नईNov 12, 2020 / 09:53 pm

ASHOK SINGH RAJPUROHIT

swadeshi

swadeshi

चेन्नई. इस बार स्वदेशी की मुहिम रंग ला रही है। दिवाली से पहले बाजार रोशन है। लोग घरो की सजावट के लिए स्वदेशी उत्पाद को तवज्जो दे रहे हैं। व्यापारियों ने भी इस बार चीनी उत्पादों की खरीद नहीं की है। बिक्री के लिए स्वदेशी उत्पाद अधिक उपलब्ध करवाए गए हैं। चीनी उत्पाद बहुत कम दुकानों पर मिल रहे हैं।
मुहिम ला रही रंग
हर बार दिवाली पर बाजार में एक तरह से चीनी उत्पादों की भरमार रहती थी। लेकिन इस बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकल को बढ़ावा देने की अपील के साथ ही आमजन की स्थानीय व स्वदेशी अपनाने की मुहिम रंग ला रही है। ऐसे में इस बार बाजार में भी स्वदेशी उत्पादों की अधिकता है।
देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती
व्यापारियों का कहना है कि स्वदेशी उत्पाद बिकेंगे तभी हमारे देश की अर्थव्यवस्था मजबूत हो सकेगी। अब धीरे-धीरे देश में ही स्वदेशी उत्पाद भी बनने लगे हैं। गुणवत्ता में भी बेहतर है। महानगर की दुकानों पर कई तरह का सजावटी सामान बिक रहा है। दिवाली पर बाजार में भीड़ उमड़ रही है।
महानगर के साहुकारपेट में मिन्ट स्ट्रीट, एनएससी बोस रोड समेत आसपास के बाजारों में भी इस बार स्वदेशी का जोर अधिक दिखाई दे रहा है। सोशल मीडिया में भी स्वदेशी उत्पादों को बढ़ावा देने की मुहिम का सीधा असर भी पड़ा है।
………………………………….
बिक रहा सजावटी सामान
इस बार ग्राहक स्वदेशी उत्पाद की मांग अधिक कर रहे हैं। ऐसे में बाजार में दुकानों में घर का सजावटी सामान खूब बिक रहा है। बाजार में अब रेस्पोन्स अच्छा है। लोग खरीदारी कर रहे हैं।
– जगदीशप्रसाद अग्रवाल, अग्रवाल फैशन, साहुकारपेट, चेन्नई।
………………..

Home / Chennai / अब मांग रहे स्वदेशी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो