scriptडीएमके पार्टी में महासचिव के लिए चुनाव 29 को | Tamil Nadu: DMK general secretary to be elected on March 29 | Patrika News
चेन्नई

डीएमके पार्टी में महासचिव के लिए चुनाव 29 को

Tamil Nadu: DMK general secretary to be elected on March 29 : इसी बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता और कोषाध्यक्ष दुरैमुरुगन ने पार्टी में कोषाध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है।

चेन्नईMar 16, 2020 / 03:24 pm

shivali agrawal

Tamil Nadu: DMK general secretary to be elected on March 29

Tamil Nadu: DMK general secretary to be elected on March 29

चेन्नई. 43 साल तक डीएमके महासचिव रहे के. अन्बझगन के निधन के बाद रिक्त पद को भरने के लिए पार्टी आम परिषद की बैठक 29 मार्च को बुलाई गई है। ये सूचना पार्टी अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने रविवार को बयान जारी कर दी। शनिवार को पार्टी में एक सप्ताह के शोक के बाद शनिवार को दिवंगत महासचिव की तस्वीर का अनावरण किया गया।

दुरैमुरुगन ने दिया पार्टी कोषाध्यक्ष पद से इस्तीफा

इसी बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता और कोषाध्यक्ष दुरैमुरुगन ने पार्टी में कोषाध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है। वे महासचिव के पद के लिए खड़े होगें। इस पद के लिए दुरैमुरुगन के अलावा वरिष्ठ नेता टी.आर. बालू के लिए भी अटकलें लगाई जा रही हैं। ज्ञातव्य है कि डीएमके में पार्टी अध्यक्ष, महासचिव और कोषाध्यक्ष जैसे महत्वपूर्ण पदों पर आम परिषद के चुनाव होते है। पार्टी सुप्रीमो करुणानिधि के निधन के पश्चात स्टालिन ने कोषाध्यक्ष और दुरैमुरुगन ने मुख्य सचिव के पद से इस्तीफा दिया था , चुनाव के बाद स्टालिन को अध्यक्ष और दुरैमुरगन को कोषाध्यक्ष बनाया गया था।

टीआर बालू के नाम के भी है कयास

महासचिव पद के लिए दुरैमुरुगन के अलावा दावेदार माने जा रहे टी.आर. बालू डीएमके संसदीय दल के नेता है। वे पार्टी मुख्य सचिव के पद पर नियुक्त किए गए थे। बाद में पार्टी में आंतरिक राजनीति के चलते उनसे ये पद लेकर के.एन. नेहरु को सौंप दिया गया। बालू इस बात को लेकर नाराज थे। उम्मीद की जा रही है कि स्टालिन पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की अनदेखी नहीं करेंगे।


Home / Chennai / डीएमके पार्टी में महासचिव के लिए चुनाव 29 को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो