मेकेडाटू बांध: मुख्यमंत्री स्टालिन ने दिल्ली में राष्ट्रपति कोविंद से की मुलाकात

स्टालिन रविवार को दिल्ली पहुंचे थे। सात मई को मुख्यमंत्री का कार्यभार संभालने के बाद स्टालिन की यह दूसरी दिल्ली यात्रा है।

By: PURUSHOTTAM REDDY

Published: 19 Jul 2021, 03:23 PM IST

चेन्नई.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और राज्य की सत्ताधारी पार्टी डीएमके के मुखिया एमके स्टालिन ने सोमवार को नई दिल्ली स्थित राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान एमके स्टालिन के साथ पार्टी के सांसद टी.आर. बालू भी मौजूद थे। स्टालिन मेकेडाटू बांध निर्माण परियोजना लेकर राष्ट्रपति से मिले हैं। उन्होंने इस संबंध में मेकेडाटू प्रोजेक्ट से जुड़ी चर्चा की।

ज्ञातव्य है कि तमिलनाडु में मेकेडाटू बांध प्रोजेक्ट को लेकर तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच मतभेद चल रहा है। इस बांध पर दोनों ही राज्य अपना हक जताते हैं और सिंचाई के लिए पानी आपूर्ति को लेकर दोनों राज्यों के मध्य लंबे समय से विवाद चल रहा है।

मेकेडाटू प्रोजेक्ट को लेकर स्टालिन पीएम मोदी सहित कई अन्य केंद्रिय मंत्रियों के साथ मुलाकात करेंगे। इस दौरान स्टालिन नई दिल्ली में तमिलनाडु भवन भी जाएंगे और यहां पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा करेंगे।

स्टालिन रविवार को दिल्ली पहुंचे थे। सात मई को मुख्यमंत्री का कार्यभार संभालने के बाद स्टालिन की यह दूसरी दिल्ली यात्रा है। उन्होंने अपने पहले दौरे में 17 जून को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात कर तमिलनाडु की ओर से उन्हें 25 सूत्री मांग पत्र सौंपा था।

PURUSHOTTAM REDDY
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned