scriptतमिलनाडु सरकार बांटेगी ताड़ के बीज | Tamilnadu government will distribute palm seeds | Patrika News
चेन्नई

तमिलनाडु सरकार बांटेगी ताड़ के बीज

Tamil Nadu Assembly में घोषणा : बागवानी और कृषि विभाग के माध्यम से राज्यभर के किसानों में ताड़ के पेड़ के बीज बांटेगी सरकार। ताड़ के वृक्ष भूजल स्तर को बरकरार रखने में मददगार हैं। मुख्यमंत्री ईके पलनीसामी ने कहा कि सरकार ने यह योजना बनाई है कि तटीय इलाकों में ताड़ के पौधे लगाए जाएंगे।

चेन्नईJul 17, 2019 / 05:40 pm

MAGAN DARMOLA

Tamilnadu government will distribute palm seeds

तमिलनाडु सरकार बांटेगी ताड़ के बीज

चेन्नई. तमिलनाडु सरकार ने मंगलवार को घोषणा की है कि वह बागवानी और कृषि विभाग के माध्यम से राज्यभर के किसानों में ताड़ के पेड़ के बीज बांटेगी। गौरतलब है कि तार के वृक्ष भूजल स्तर को बरकरार रखने में मददगार हैं। स्थाई सूखी जमीन कृषि योजना के अंतर्गत कृषि विभाग इस कार्यक्रम पर काम करेगा।

विधानसभा में इसकी घोषणा करते हुए मुख्यमंत्री ईके पलनीसामी ने कहा कि ताड़ का वृक्ष जलस्रोत को सुरक्षित रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इसलिए सरकार ने यह योजना बनाई है कि तटीय इलाकों में वर्षा आधारित क्षेत्र में भारी संख्या में ताड़ के पौधे लगाए जाएंगे।

इसके तहत मौजूदा वित्तीय वर्ष में १० करोड़ रुपए लागत की २.५ करोड़ ताड़ के बीज बांटे जाएंगे और यह आगे भी जारी रहेगा।
गौरतलब है कि कुछ साल पहले सौ से अधिक आईटी इंजीनियर्स, युवा स्वयंसेवक और पर्यावरण विशेषज्ञों ने ऐसा ही एक अभियान ‘पनैगल कोडीÓ लांच किया था। ताड़ का पेड़ सूखारहित है और शहरीकरण के कारण ये पेड़ काट दिए गए।

Home / Chennai / तमिलनाडु सरकार बांटेगी ताड़ के बीज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो