scriptTamilnadu : केन्द्र के एक nation, एक ration card प्रस्ताव का विरोध | Tamilnadu: Opposing One nation one ration card policy | Patrika News
चेन्नई

Tamilnadu : केन्द्र के एक nation, एक ration card प्रस्ताव का विरोध

Tamilnadu में अभिनेता कमल हासन के नेतृत्व वाली पार्टी मक्कल नीदि मय्यम (एमएनएम) ने केंद्र की प्रस्तावित एक देश एक राशनकार्ड योजना का विरोध नहीं करने को लेकर राज्य के एआईएडीएमके सरकार की निंदा की।

चेन्नईSep 09, 2019 / 03:00 pm

shivali agrawal

Tamilnadu : केन्द्र के एक nation, एक ration card प्रस्ताव का विरोध

,,Tamilnadu : केन्द्र के एक nation, एक ration card प्रस्ताव का विरोध

– कमल हासन की पार्टी ने किया
चेन्नई. अभिनेता कमल हासन kamal haasan के नेतृत्व वाली पार्टी मक्कल नीदि मय्यम (एमएनएम) ने केंद्र की प्रस्तावित एक देश एक राशनकार्ड योजना का विरोध नहीं करने को लेकर राज्य के एआईएडीएमके AIADMK सरकार की निंदा की। पार्टी ने कहा इस प्रस्ताव का राज्य की सार्वजनिक वितरण प्रणाली (PDS ) पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा और राष्ट्र के संघीय ढांचे को खतरे में डालेगी। इसके अलावा केंद्र द्वारा पीडीएस के माध्यम से अन्य राज्यों के श्रमिकों को वितरित सब्सिडी वाली वस्तुओं का खर्च केंद्र सरकार वहन करेगी या नहीं यह भी स्पष्ट नहीं है। इस योजना को लेकर अब तक कोई स्पष्ट नीतिगत निर्णय भी नहीं लिया गया है। पार्टी द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कमल हासन ने आश्चर्य जताया कि मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी और खाद्य मंत्री आर. कामराज ने अब तक इस योजना की निंदा क्यों नहीं की। असम, बिहार, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश के १० लाख से भी ज्यादा लोग नौकरी और अन्य कारणों से तमिलनाडु Tamilnadu के शहरी इलाकों में रह रहे हैं। ऐसे में अन्य राज्यों के लोगों की संख्या की सूची तैयार किए बगैर यह योजना लागू करने से पीडीएस पर बुरा प्रभाव पड़ेगा। इसके अलावा यह बहुलता और विभिन्न खाद्य संस्कृति के खिलाफ भी होगी। इस प्रकार यह योजना देश की संघीय ढांचे को खतरे में डालेगी। राज्य में इसको लागू किया गया तो इसका एमएनएम सख्ती से विरोध करेगी।

Home / Chennai / Tamilnadu : केन्द्र के एक nation, एक ration card प्रस्ताव का विरोध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो