scriptतमिलनाडु के स्कूलों में कोरोना की दस्तक, तीन दिन में एक शिक्षक समेत 4 छात्र संक्रमित | TamilNadu student tests positive after reopen schools | Patrika News
चेन्नई

तमिलनाडु के स्कूलों में कोरोना की दस्तक, तीन दिन में एक शिक्षक समेत 4 छात्र संक्रमित

मरीजों के संपर्क में आने वालों की कोरोना जांच कराई जा रही है। स्कूल के आस पास रहने वाले लोग भी डरे हुए हैं।

चेन्नईSep 03, 2021 / 02:53 pm

PURUSHOTTAM REDDY

TamilNadu student tests positive after reopen schools

TamilNadu student tests positive after reopen schools

चेन्नई.

तमिलनाडु में स्कूल खुलते ही कोरोना ने बच्चों की खुशी पर एक बार फिर पानी फेर दिया है। विद्यालय खुलने के तीन दिन बाद ही प्रदेश के तीन जिलों के सरकारी विद्यालयों से कोरोना को लेकर जो खबर सामने आई है, वह चौंकाने वाली है।

दरअसल, तमिलनाडु में नौवीं से बारहवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए एक सितम्बर को स्कूल पुन: खोल दिए जाने के तीन दिन बाद एक शिक्षक समेत 4 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। बच्चों के संक्रमित होने के बाद अन्य छात्रों और परिजनों में हडक़ंप मचा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग के साथ साथ प्रशासनिक विभाग अलर्ट हो गया है।

तमिलनाडु में 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खुले हुए मात्र तीन ही दिन हुए है और इन तीन दिनों में नामक्कल जिले में 1 छात्र, कड्लूर जिले में 1 शिक्षक और अरियालूर जिले में 2 छात्र कोरोना संक्रमित हो गए है। जिन कक्षा के छात्र कोरोना सक्रमित पाए गए है, उस कक्षा के अन्य छात्रों को आइसोलेट कर दिया गया है। कक्षा को पूरी तरह से डिस्इंफेक्टेड किया गया।

साथ ही मरीजों के संपर्क में आने वालों की कोरोना जांच कराई जा रही है। स्कूल के आस पास रहने वाले लोग भी डरे हुए हैं।

जिले के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोविड पॉजिटिव छात्र के संपर्क में आए सभी छात्रों और शिक्षकों के आरटी-पीसीआर नमूने लिए। हालांकि, प्रबंधन ने अब तक लिए गए सभी नमूनों के परिणाम निगेटिव पाया है। दूसरे बैच के टेस्ट रिपॉर्ट आज होंगे।

राज्य सरकार के दिशा निर्देश के मुताबिक अब वे स्कूल नहीं आएंगे। उन्हें होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। ठीक होने के बाद वह स्कूल आएंगे। एक अधिकारी ने बताया कि स्थिति से निपटने के लिए उचित कदम उठाएंगे। छात्रों का स्वास्थ्य और सुरक्षा प्राथमिकता पर है और सरकार तदनुसार कदम उठाएगी।

गौरतलब है कि कोरोना के डर से पिछले 5 महीने से स्कूल बंद थे। कोरोना का प्रकोप कम होने के बाद एक सितम्बर से कोरोना दिशा निर्देश का अनुपालन करते हुए पुन: स्कूल खोले गए हैं। स्कूल में शिक्षादान करने से पहले सभी शिक्षक एवं कर्मचारियों के लिए टीका अनिवार्य कर दिया गया। फिर भी छात्र एवं शिक्षक कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो