scriptमूसलाधार बारिश से मिली तपन से राहत | Tension relief from torrential rain | Patrika News
चेन्नई

मूसलाधार बारिश से मिली तपन से राहत

लम्बे समय से जल संकट से जूझ रहे चेन्नई वासियों के लिए बुधवार को राहत का दिन रहा। सायं तेज बारिश से जहां गर्मी की तपन कुछ कम हुई तो आने वाले दिनों…

चेन्नईJun 27, 2019 / 12:28 am

मुकेश शर्मा

Tension relief from torrential rain

Tension relief from torrential rain

चेन्नई।लम्बे समय से जल संकट से जूझ रहे चेन्नई वासियों के लिए बुधवार को राहत का दिन रहा। सायं तेज बारिश से जहां गर्मी की तपन कुछ कम हुई तो आने वाले दिनों में उम्मीद की जा रही है कि जल संकट से भी छुटकारा मिल सकेगा। यदि इसी तरह कुछ दिनों तक बारिश का क्रम जारी रहा तो जल संकट की कमी की भरपाई होने की उम्मीद है। पिछले कई दिनों से तापमापी का पारा ऊंचाई पर हैं तो समूचा महानगर जल की कमी से परेशान है। गत कुछ दिनों आसमान में बादल छा रहे थे ऐसे में संभावना थी कि अच्छी बारिश होगी। वैसे पिछले चार दिनों से महानगर के कुछ इलाकों में हल्की से सामान्य बारिश देखने को मिली थी।

बुधवार को दिनभर बादलों की आवाजाही के बाद सांय करीब साढ़े छह बजे कई इलाकों में तेज हवा के साथ बारिश हुई। इस दौरान कई जगह टीन-टप्पर तक अलग हो गए। तेज हवा से कुछ स्थानों पर पेड़ों की डालियां भी टूटकर गिर गई। बारिश का दौर रातभर जारी रहने से लोगों ने खुशी जताई। महानगर के एगमोर, नुंगम्बाक्कम, कोडम्बाक्कम, साहुकारपेट, वेपेरी, चूलै, किलपाक समेत कई इलाकों में जमकर बादल बरसे। बारिश के कई इलाकों में सडक़ें पानी से तर हो गई। लोग बीते कई दिनों ेस पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रहे थे। ऐसे में बुधवार को हुई बारिश से कई कच्ची बस्तियों के लोग सुरक्षित ठिकाने तलाशते देखे गए। बारिश के बाद तापमापी का पारा गिरकर काफी नीचे गया। प्रादेशिक मौसम विभाग के आने वाले कुछ दिनों में बारिश की संभावना जताई है। ऐसे में उम्मीद का जा रही है कि महानगर के जलाशयों में भी पानी आवक होगी जिससे चेन्नई को जल संकट से छुटकारा मिल सकती है।

Home / Chennai / मूसलाधार बारिश से मिली तपन से राहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो