scriptThalapathy Vijay forays into politics, announces party name | थलपति विजय ने राजनीतिक पार्टी तमिझगा वेट्री कषझम बनाने की घोषणा की, 2026 चुनाव पर रहेगा फोकस | Patrika News

थलपति विजय ने राजनीतिक पार्टी तमिझगा वेट्री कषझम बनाने की घोषणा की, 2026 चुनाव पर रहेगा फोकस

locationचेन्नईPublished: Feb 02, 2024 02:46:46 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

- अभिनेता थलपति विजय ने लोकसभा चुनाव से पहले लॉन्च की अपनी राजनीतिक पार्टी

थलपति विजय ने राजनीतिक पार्टी तमिझगा वेट्री कषझम बनाने की घोषणा की, 2026 चुनाव पर रहेगा फोकस
थलपति विजय ने राजनीतिक पार्टी तमिझगा वेट्री कषझम बनाने की घोषणा की, 2026 चुनाव पर रहेगा फोकस

चेन्नई.

तमिल फिल्मों के बड़े स्टार और अपने फैंस के बीच थलापति विजय के नाम से पहचाने जाने वाले विजय ने राजनीति में अपना कदम जमा दिया है। अभिनेता थलपति विजय की राजनीति में दमदार एंट्री हो गई है। थलपति विजय ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की। पार्टी का नाम ‘तमिलझ वेट्री कषझम’ रखा गया है। हालांकि, सुपरस्टार का कहना है कि उनकी पार्टी का 2024 में चुनाव लडऩे का इरादा नहीं है और ना ही वे किसी और राजनीतिक दल के साथ गठबंधन करने वाले हैं।

किसी भी पार्टी का समर्थन नहीं करेंगे

पार्टी की और से यह फैसला इसकी जनरल और एग्जीक्यूटिव काउंसिल (सामान्य एवं कार्यकारी परिषद) की बैठक में लिया गया। उन्होंने कहा कि वह पारदर्शी, जाति-मुक्त और भ्रष्टाचार-मुक्त सरकार चाहते हैं। अभिनेता विजय ने कहा कि उनकी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में किसी दल का समर्थन नहीं करेगी, 2026 के विधानसभा चुनाव लड़ेगी। उम्मीद जताई जा रही है कि राजनीति में विजय की एंट्री से तमिलनाडु राज्य के विकास में गति आएगी।

68 फिल्मों में किया अभिनय
एक्टर विजय की तुलना तमिल सिनेमा के अगले रजनीकांत के रूप में होती है। उन्होंने 68 फिल्मों में अभिनय किया है। फिल्मों में अभिनय के साथ एक्टर विजय समाजसेवा में काफी आगे रहते हैं। वह मुफ्त भोजन, छात्रवृत्ति, पुस्तकालय, शाम की ट्यूशन और यहां तक कि कानूनी मदद सहित कई दान और कल्याण के कामों में शामिल कर रहे हैं।

पिता हैं मशहूर डायरेक्टर
विजय के पिता मशहूर फिल्म निर्देशक चन्द्रशेखर हैं। विजय की फिल्में अक्सर संवेदनशील और प्रमुख जनहित विषयों को छूती रही हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो