scriptतमिलनाडु कृषि कॉलेज का नाम अब MS Swaminathan के नाम पर रखा जाएगा : Stalin | Thanjavur agri institute to be named after M S Swaminathan | Patrika News
चेन्नई

तमिलनाडु कृषि कॉलेज का नाम अब MS Swaminathan के नाम पर रखा जाएगा : Stalin

तंजौर स्थित तमिलनाडु कृषि कॉलेज और अनुसंधान संस्थान का नाम अब प्रसिद्ध कृषि वैज्ञानिक दिवंगत एमएस स्वामीनाथन के नाम पर रखा जाएगा।

चेन्नईOct 11, 2023 / 06:52 pm

PURUSHOTTAM REDDY

तमिलनाडु कृषि कॉलेज का नाम अब MS Swaminathan के नाम पर रखा जाएगा : Stalin

तमिलनाडु कृषि कॉलेज का नाम अब MS Swaminathan के नाम पर रखा जाएगा : Stalin

Chennai.
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बुधवार को घोषणा की कि तंजौर स्थित तमिलनाडु कृषि कॉलेज और अनुसंधान संस्थान का नाम अब प्रसिद्ध कृषि वैज्ञानिक दिवंगत एमएस स्वामीनाथन के नाम पर रखा जाएगा। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बुधवार को घोषणा की कि तंजौर स्थित तमिलनाडु कृषि कॉलेज और अनुसंधान संस्थान का नाम अब प्रसिद्ध कृषि वैज्ञानिक दिवंगत एमएस स्वामीनाथन के नाम पर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री ने राज्य विधानसभा में संस्थान का नाम बदलने की घोषणा की। स्टालिन ने दिवंगत वैज्ञानिक की प्रशंसा की और भारत में ‘हरित क्रांति’ में उनके योगदान के बारे में बात की। स्टालिन ने कहा कि दिवंगत वैज्ञानिक ने 1969 में ही जलवायु परिवर्तन के बारे में चेतावनी दे दी थी।

राज्य सरकार ने प्रसिद्ध वैज्ञानिक के नाम पर एक पुरस्कार की भी घोषणा की, जिनका 28 सितंबर को 98 साल की उम्र में चेन्नई में निधन हो गया। यह पुरस्कार तमिलनाडु कृषि विश्वविद्यालय में पादप प्रसार और आनुवंशिकी में अव्वल रहने वाले छात्रों को सम्मानित करने के लिए स्थापित किया गया है। एमएस स्वामीनाथन को पद्म विभूषण और मैग्सेसे पुरस्कार से सम्मानित किया गया और कई अंतरराष्ट्रीय सम्मान प्राप्त हुए।

 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो