scriptतीसरे चरण की वोटिंग से पहले राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को लिखा पत्र, यह चुनाव नहीं, लोकतंत्र और संविधान बचाने की लड़ाई | Before the third phase of voting, Rahul Gandhi said that it is not a general election but a fight to save democracy and the constitution: Rahul Gandhi | Patrika News
राष्ट्रीय

तीसरे चरण की वोटिंग से पहले राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को लिखा पत्र, यह चुनाव नहीं, लोकतंत्र और संविधान बचाने की लड़ाई

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे चरण का मतदान मंगलवार को होना है। मतदान से पहले सोमवार शाम कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं के नाम एक खुला पत्र लिखा।

नई दिल्लीMay 06, 2024 / 09:41 pm

Prashant Tiwari

लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे चरण का मतदान मंगलवार को होना है। मतदान से पहले सोमवार शाम कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं के नाम एक खुला पत्र लिखा। पत्र में उन्होंने लिखा कि यह कोई सामान्य चुनाव नहीं है। यह सिर्फ राजनीतिक दलों के बीच की लड़ाई नहीं है, बल्कि हमारे लोकतंत्र और हमारे संविधान को बचाने की लड़ाई है।
कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ हम आपके बिना नहीं जीत सकते

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ओपन लेटर में कहा, “एक तरफ प्रेम और न्याय की कांग्रेस की विचारधारा है और दूसरी तरफ मोदी सरकार, भाजपा और आरएसएस की भय, नफरत और विभाजन की विचारधारा है। इस लड़ाई में कांग्रेस पार्टी की सबसे बड़ी ताकत आप जैसे निष्ठावान कार्यकर्ता हैं। आप उग्र और निडर हैं, क्योंकि कांग्रेस की विचारधारा आपके दिलों में, आपके विचारों और आपके कार्यों में है। आप पार्टी की रीढ़ हैं और हम आपके बिना नहीं जीत सकते।”
सारी मेहनत के लिए ईमानदारी से धन्यवाद
राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं से आगे कहा, “मैं अब तक की आपकी सारी मेहनत के लिए ईमानदारी से धन्यवाद देता हूं। आपकी वजह से ही हम भारत की जनता की बात सुनकर एक क्रांतिकारी घोषणापत्र बना पाए हैं। हमने चुनाव के पहले दो चरणों में अच्छा संघर्ष किया है। हम भाजपा के झूठ और ध्यान भटकाने वाले कार्यों का विरोध करने और उन्हें जवाब देने में सक्षम हैं। अब एक और महीने की कड़ी मेहनत का समय है। यह सुनिश्चित करने का कि हमारी गारंटी हर भारतीय तक पहुंचे, और यह सुनिश्चित करने का कि हर कोई वोट देने के लिए निकले। आइए हम सब मिलकर कांग्रेस का संदेश और अपनी गारंटी को हर गांव, मोहल्ले, गली और घर-घर तक पहुंचाएं।”
भारत में नफरत नहीं जीत सकती

उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि हम घर-घर जाएं। हमें हर युवा, महिला, मज़दूर, किसान और वंचित परिवार तक पहुंचना होगा। हमें भाजपा की विचारधारा और उनके नफरत के एजेंडे से उत्पन्न खतरे को स्पष्ट करना चाहिए। मैं इस लड़ाई में अपना सब कुछ दे रहा हूं और मैं आपसे भी यही चाहता हूं। मैं जानता हूं कि जब तक कांग्रेस का एक भी कार्यकर्ता सच्चाई के लिए खड़ा है, तब तक भारत में नफरत नहीं जीत सकती। हम एक नहीं करोड़ों हैं। हम सब मिलकर लड़ेंगे, जीतेंगे और देश के हालात बदल देंगे।
ये भी पढ़ें:

Hindi News/ National News / तीसरे चरण की वोटिंग से पहले राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को लिखा पत्र, यह चुनाव नहीं, लोकतंत्र और संविधान बचाने की लड़ाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो