scriptIPL 2024 Playoffs Schdule: RCB समेत ये 4 टीम भिड़ेंगी क्वालीफायर और एलिमिनेटर में, देखें पूरा शेड्यूल | ipl 2024 playoffs schdule kkr rr srh rcb will play qualifiers and eliminator know full details | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024 Playoffs Schdule: RCB समेत ये 4 टीम भिड़ेंगी क्वालीफायर और एलिमिनेटर में, देखें पूरा शेड्यूल

IPL 2024 Playoffs Schdule: आरसीबी की सीएसके पर जीत के साथ ही आईपीएल 2024 प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली सभी चार टीमों की तस्वीर साफ हो चुकी है। अब इन चारों टीमों के बीच क्‍वालीफायर और इलिमिनेटर मुकाबले खेले जाएंगे। आइये जानते हैं आईपीएल 2024 प्‍लेऑफ का पूरा शेड्यूल।

नई दिल्लीMay 19, 2024 / 12:03 pm

lokesh verma

IPL 2024 Playoffs Schdule
IPL 2024 Playoffs Schdule: 5 बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को 27 रनों से हराकर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में एंट्री कर ली है। इसके साथ ही आईपीएल 2024 प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली सभी चार टीमों की तस्वीर साफ हो चुकी है। कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम है। अब इन चारों टीमों के बीच क्‍वालीफायर और इलिमिनेटर मुकाबले खेले जाएंगे। आइये आपको बताते हैं आईपीएल 2024 प्‍लेऑफ का शेड्यूल अब कौन सी टीम किससे भिड़ेगी?

IPL 2024 Playoffs Schdule: कौन सी दो टीमें खेलेंगी एलिमिनेटर?

आरसीबी की बात करें तो उसने 14 अंकों के साथ चौथे स्‍थान पर रहते हुए लीग चरण खत्‍म किया है। अब आरसीबी का अगला मुकाबला एलिमिनेटर में राजस्थान रॉयल्स या सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। वहीं, 13 मैच में 19 अंक के साथ केकेआर शीर्ष पर रहते हुए क्वालीफायर-1 में अपना स्‍थान पहले ही बुक कर चुकी है। जबकि एक टीम का फैसला आज होगा।

क्‍वालीफायर-1 के लिए आज एसआरएच और आरआर लगाएंगी पूरा जोर

आईपीएल 2024 के लीग चरण के आखिरी दिन आज यानी 19 मई को आखिरी डबल हेडर खेला जाएगा। आज राजस्थान और हैदराबाद दोनों ही टीम क्वालीफायर-1 अपना स्थान बुक करने के लिए अलग-अलग टीमों से भिड़ेंगी। पहला मुकाबला एसआरएच और पीबीकेएस के बीच खेला जाएगा। हैदराबाद ये मैच जीतती है तो दुआ करेगी कि दिन के दूसरे मुकाबले में आरआर की टीम केकेआर से हार जाए। अगर ऐसा हुआ तो एसआरएच क्‍वालीफायर-1 में 21 मई को केकेआर से भिड़ेगी। वहीं, अगर आज राजस्‍थान केकेआर को हरा देती है तो 21 मई को दोनों क्‍वालीफायर-1 में फिर से आमने-सामने होंगे।
यह भी पढ़ें

धोनी ने जड़ा IPL 2024 का सबसे लंबा छक्का, स्‍टेडियम से बाहर गिरी गेंद, देखें वीडियो

IPL 2024 Playoffs Schedule

21 मई – क्वालीफायर-1 : केकेआर बनाम आरआर/एसआरएच (नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम, अहमदाबाद)

22 मई – एलिमिनेटर : आरआर/एसआरएच बनाम आरसीबी (नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम, अहमदाबाद)

24 मई – क्वालीफायर-2 : क्वालीफायर-1 हारने वाली टीम बनाम एलिमिनेटर की विजेता (एमए चिदंबरम स्‍टेडियम, चेन्नई)
26 मई – फाइनल : क्वालीफायर 1 की विजेता बनाम क्वालीफायर-2 की विजेता (एमए चिदंबरम स्‍टेडियम, चेन्नई)

Hindi News/ Sports / Cricket News / IPL 2024 Playoffs Schdule: RCB समेत ये 4 टीम भिड़ेंगी क्वालीफायर और एलिमिनेटर में, देखें पूरा शेड्यूल

ट्रेंडिंग वीडियो