scriptहर इंसान की मूल आवश्यकता है खाना | The basic requirement of every human being is to eat | Patrika News
चेन्नई

हर इंसान की मूल आवश्यकता है खाना

राजस्थान यूथ एसोसिएशन मद्रास मेट्रो ट्रस्ट द्वारा संचालित चेन्नई फूड बैंक द्वारा अपनी स्थापना के पच्चीस वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में हाल ही यूनिवर्सिटी सेंट्रल…

चेन्नईMar 20, 2019 / 12:27 am

मुकेश शर्मा

The basic requirement of every human being is to eat

The basic requirement of every human being is to eat

चेन्नई।राजस्थान यूथ एसोसिएशन मद्रास मेट्रो ट्रस्ट द्वारा संचालित चेन्नई फूड बैंक द्वारा अपनी स्थापना के पच्चीस वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में हाल ही यूनिवर्सिटी सेंट्रल हाल में ‘बिग इमोक्ट ऑफ स्माल एक्ट’ नामक कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें करीब तीन हजार लोगों ने हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम के तहत प्राप्त राशि का उपयोग 11,11,111 जरूरतमंद बच्चों एवं लोगों में भोजन वितरित करने में किया जाएगा। ट्रस्ट के मैनेजिंग ट्रस्टी सुधीर कांकरिया ने पूरे सभागार में उपस्थित जनों का स्वागत करते हुए कहा कि खाना हर इंसान की मूल आवश्यकता है और हम सभी इसी के लिए रात-दिन मेहनत करते हैं। हमें भोजन की महत्ता को समझना चाहिए और उसे झूठा नहीं छोडऩा चाहिए क्योंकि दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं जिनको दो वक्त का खाना भी नसीब नहीं होता।

कार्यक्रम के संयोजक नवीन अग्रवाल ने चेन्नई फूड बैंक की पिछले पच्चीस वर्षों की गतिविधियों पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर इन्फिनिथीज्म के संस्थापक महत्रिया ने रजत जयंती बुक का विमोचन किया तथा साथ ही चार अनाथालयों में चावल का वितरण भी किया। कार्यक्रम के सहयोगी ऑस्विन फ्लाई के आदित्य टिबरेवाल एवं कोनिका ज्वैलर्स, जेसीएस ज्वैलर्स, जीआरटी ज्वैलर्स, मैगी वाला, सौशमता रिसर्च एंड एजूकेशन ट्रस्ट थे। इस मौके पर महत्रिया ने कहा प्रत्यक्ष में जो भी अच्छा कार्य देश एवं समाज के लिए करते हैं सही मायने में वे ही हीरो हंै, हमें उनका सम्मान करना चाहिए।

इस अवसर पर गौतम बोथरा, संदीप मेहता, गिरी बागड़ी, राजेश कोठारी, रविकांत चौधरी, सुशील मेहता, निर्मल जैन, आलोक बोहरा, नवीन जैन एवं सुरेश राठौड़ आदि मौजूद थे। संचालन रमेश नाहर ने किया।

Home / Chennai / हर इंसान की मूल आवश्यकता है खाना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो