scriptउपकुलपति के बजाय संयोजक समिति देखेगी विवि का कामकाज | The Convenor Committee will see the work of the University instead of | Patrika News
चेन्नई

उपकुलपति के बजाय संयोजक समिति देखेगी विवि का कामकाज

राज्य के उच्च शिक्षा विभाग के सचिव सुनील पालीवाल के नेतृत्व वाली एक संयोजक समिति भारतीयार विश्वविद्यालय का कामकाज देखेगी। यह फैसला विश्वविद्यालय के उप

चेन्नईFeb 09, 2018 / 11:14 pm

मुकेश शर्मा

The Convenor Committee will see the work of the University instead of the Vice-Chancellor

The Convenor Committee will see the work of the University instead of the Vice-Chancellor

चेन्नई।राज्य के उच्च शिक्षा विभाग के सचिव सुनील पालीवाल के नेतृत्व वाली एक संयोजक समिति भारतीयार विश्वविद्यालय का कामकाज देखेगी। यह फैसला विश्वविद्यालय के उपकुलपति डा. ए. गणपति की बर्खास्तगी के एक दिन बाद लिया गया है।

गौरतलब है कि डा. गणपति पर आरोप है कि वह नौकरी के लिए इच्छुक लोगों से पैसे लेकर उनको विवि में रोजगार दिलाने का वादा करते थे और पुलिस ने उनको रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। सुनील पालीवाल के साथ इस संयोजक समिति में विश्वविद्यालय के बॉयो-इंफॉर्मेटिक्स विभाग के एन. जयकुमार, कोयम्बत्तूर के श्री रामकृष्ण मिशन विद्यालय कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड साइंस के इलेक्ट्रोनिक्स विभाग के सहायक प्रोफेसर पी. तिरुनावकरसु होंगे जो विवि का कामकाज देखेंगे। गुरुवार को विश्वविद्यालय में आयोजित बैठक के बाद गठित समिति अगले वीसी के पदभार सम्भालने तक काम करेगी।

 

पालीवाल ने कहा सिंडिकेट ने भारतीयार विश्वविद्यालय के रसायन विभाग के एन. धर्मराज को निलम्बित करने का फैसला लिया है, जिस पर काफी गम्भीर आरोप लगे हैं। वहीं विवि के दूरस्थ शिक्षा केंद्र के निदेशक मदीवाणन के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। वहीं गणपति को हटाने के सवाल पर पालीवाल ने कहा डीवीएसी की रिपोर्ट के बाद ही इस संबंध में कोई फैसला लिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि नवम्बर २०१६ में विश्वविद्यालय में हुई नियुक्तियों पर डीवीएसी विस्तार से जांच कर रिपोर्ट पेश करेगी।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने उपकुलपति को नवम्बर २०१६ में सिंडीकेट की बैठक टालने को कहा था पर उन्होंने बैठक की और कुछ संकाय सदस्यों की नियुक्ति भी की। कब और कैसे नए उपकुलपति की नियुक्ति की जाय हम इसके लिए कानूनी पहलुओं पर विचार कर रहे हैं। इस संबंध में विधि सचिव से भी सुझाव मांगा है। पालीवाल ने कहा यह पहली ऐसी घटना है जब किसी मौजूदा उपकुलपति को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।


चेन्नई सहित राज्य के कुछ हिस्सों में बौछार

बंगाल की खाड़ी में कम दबाव के क्षेत्र की वजह से बुधवार देर रात चेन्नई सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में छिटपुट बारिश हुई। वहीं मौसम विभाग ने राज्य भर में अगले दो दिनों तक इसी तरह से बारिश होने की संभावना भी जताई है। कम दबाव से तमिलनाडु के तेनी, कृष्णगिरि, मदुरै, करुर, पेरम्बलुर, धर्मपुरी, तिरुवल्लूर, सेलम, तिरुपुर और तुत्तुकुड़ी जिला में बारिश हुई थी।

Home / Chennai / उपकुलपति के बजाय संयोजक समिति देखेगी विवि का कामकाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो