शक्ति टीम के वाहनों को हरी झंडी दिखा कर किया रवाना

शक्ति टीम के वाहनों को हरी झंडी दिखा कर किया रवाना
The power team's vehicles are flagged off by the green flag

Mukesh Kumar Sharma | Updated: 14 Jun 2019, 11:27:24 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

यहां पुलिस अधीक्षक ऐश्वर्य रस्तोगी ने शुक्रवार को पुलिस परेड मैदान में शक्ति टीम के वाहनों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इस मौके पर रस्तोगी ने...

नेल्लोर।यहां पुलिस अधीक्षक ऐश्वर्य रस्तोगी ने शुक्रवार को पुलिस परेड मैदान में शक्ति टीम के वाहनों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इस मौके पर रस्तोगी ने कहा राज्य सरकार महिलाओं की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दे रही है। जिले के विविध पुलिस थानों में कार्यरत 24 महिला पुलिस कांस्टेबल्स को विशेष ट्रेनिंग दी गई है।

ये कांस्टेबल महिलाओं के प्रति किसी भी तरह के अपराध की सूचना मिलते ही तत्काल सतर्क होकर काम करेंगी। यह टीम जिलेभर में महिलाओं पर होने वाले अपराधों को नियंत्रित करेगी।
उन्होंने कहा कि महिलाओं, युवतियों, छात्राओं को परेशान करने वाले मनचलों पर यह टीम निगरानी रखेगी। बाल विवाह, ईव टिसिंग जैसे अपराध करने वालों को विशेष काउंसलिंग देकर जाग्रति लाने जैसा काम यह टीम करेगी। इस टीम के साथ सरकार के सम्बंधित विभागीय अधिकारी और अन्य सामाजिक संस्थान जुड़ कर काम करेंगे।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह टीम भीड़भाड़ वाले इलाकों में पेट्रोलिंग भी करेगी। कुल 10 गांव इनको दिए गए हैं। इनमें शहर में 4, ग्रामीण क्षेत्र में 2, गुडुर में 2 ,कावली, आत्मकूर में एक एक शामिल है। महिला पुलिस थाने के पुलिस उपनिरीक्षक इस टीम के नोडल अफसर रहेंगे। इसके लिए उनको विशेष वर्दी भी दी गई है। आशा है महिला शक्ति टीम जिले में ठीक से काम करके जिला पुलिस विभाग का नाम रोशन करेगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned