scriptमुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कोरोना राहत कार्यों के लिए उद्योगपतियों से मांगा योगदान | TN CM seeks generous contribution from industries for Covid relief | Patrika News

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कोरोना राहत कार्यों के लिए उद्योगपतियों से मांगा योगदान

locationचेन्नईPublished: May 19, 2021 04:17:14 pm

Submitted by:

PURUSHOTTAM REDDY

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कोरोना राहत कार्यों के लिए उद्योगपतियों से मांगा योगदान

TN CM seeks generous contribution from industries for Covid relief

TN CM seeks generous contribution from industries for Covid relief

चेन्नई.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके. स्टालिन ने बुधवार को उद्योगपतियों से कहा कि वे उन विक्रेताओं को सीधे भुगतान कर सकते हैं जो राज्य सरकार के संगठन कोविड-19 संबंधित वस्तुओं का स्रोत हैं। यहां उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए स्टालिन ने उनसे ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, जनरेटर, फ्लोमीटर, क्रायोजेनिक ऑक्सीजन टैंक और ऑक्सीजन सिलेंडर जैसी वस्तुओं की सोसिंर्ग पर अपनी कॉपोर्रेट सामाजिक जिम्मेदारी (सीएसआर) गतिविधियों को प्राथमिकता देने का भी अनुरोध किया।

स्टालिन ने कहा कि तीन संगठनों को 15 टन ऑक्सीजन के उत्पादन की अनुमति दी गई है और 7,500 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर राज्य उद्योग संवर्धन निगम तमिलनाडु लिमिटेड (एसआईपीसीओटी) और अन्य उद्योगों द्वारा प्राप्त की गई है। उनके अनुसार सिप्कोट यानी स्टेट इंडस्ट्रीज प्रमोशन को-आपरेशन ऑफ तमिलनाडु लिमिटड की ओर से सिंगापुर से 500 ऑक्सीजन सिलेंडर हवाई मार्ग से लाया गया है। अन्य 1,650 सिलेंडर वहां से समुद्र के द्वारा लाए जा रहे हैं।

स्टालिन ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) और रक्षा अनुसंधान विकास संगठन (डीआरडीओ) संयुक्त रूप से 142 मिनी ऑक्सीजन उत्पादन केंद्र स्थापित कर रहे हैं और राज्य सरकार इस गतिविधि को प्राथमिकता दे रही है। उन्होंने यह भी कहा कि विभिन्न उद्योगों के माध्यम से 13 मिनी ऑक्सीजन इकाइयां स्थापित की जा रही हैं।

अकेले कोविड-19 शमन के लिए मुख्यमंत्री जन राहत कोष के तहत जुटाई गई धनराशि को खर्च करने के राज्य सरकार के नीतिगत निर्णय की ओर इशारा करते हुए, स्टालिन ने उद्योगपतियों से कोष में उदारता से योगदान करने का अनुरोध किया। इस बीच, शहर स्थित औद्योगिक समूह मुरुगप्पा समूह ने कहा कि उसने मुख्यमंत्री जन राहत कोष में 6 करोड़ रुपये का योगदान दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो