scriptमांग पूरी नही हुई तो करेंगे नग्न प्रदर्शन | TN farmers threaten naked protest if demands unanswered | Patrika News
चेन्नई

मांग पूरी नही हुई तो करेंगे नग्न प्रदर्शन

. दो दिवसीय रैली के दूसरे दिन शुक्रवार को राज्य के किसानों ने रामलीला मैदान में इकठ्ठा होकर लोन माफी और फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) सहित अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन किया।

चेन्नईNov 30, 2018 / 04:43 pm

PURUSHOTTAM REDDY

farmers,protest,naked,demands,threaten,

मांग पूरी नही हुई तो करेंगे नग्न प्रदर्शन

नई दिल्ली/चेन्नई. दो दिवसीय रैली के दूसरे दिन शुक्रवार को राज्य के किसानों ने रामलीला मैदान में इकठ्ठा होकर लोन माफी और फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) सहित अन्य मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। वहीं अपने हाथों में खोपड़ी लेकर तमिलनाडु के हजारों किसान सुबह ही दिल्ली पहुंचे। साथ ही किसानों ने एक बार फिर से धमकी देते हुए कहा कि अगर उन्हें संसद में नही जाने दिया गया तो नंगे होकर प्रदर्शन किया जाएगा। तमिलनाडु किसान संघ के नेता अय्याकन्नू ने कहा कि हम चाहते है कि फसलों में किसानों को एमएसपी मिले। सरकार की ओर से सकारात्मक परिणाम की उम्मीद की जा रही है। सरकार अगर ऐसा करने में विफल होती है तो संसद तक प्रदर्शन किया जाएगा। ऑल इंडिया किसान संघर्ष कॉर्डिनेशन कमेटी (एआईकेएससीसी) की ग्रामीण संकट के विरोध में आयोजित की गई दो दिवसीय रैली में शामिल होने के लिए तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, गुजरात, मध्य प्रदेश, सहित अन्य राज्यों के किसान दिल्ली पहुंचे हैं। उल्लेखनीय है कि किसानों की प्रमुख मांग कृषि नीति में बदलाव लाना है। किसानों की मांग है कि उनकी समस्याओं को लेकर संसद का एक विशेष सत्र बुलाया जाए। जिसमें उनकी समस्याओं पर बहस हो और 2 कानून पास किए जाएं। एक फसलों के उचित दाम की गारंटी का कानून और दूसरा किसानों को कर्जमुक्त करने का कानून। इस तरह किसानों की प्रमुख मांग फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में वाजिब बढ़ोतरी और एकमुश्त कर्जमाफी है। किसानों की मांग है कि उनकी समस्याओं को लेकर संसद का एक विशेष सत्र बुलाया जाए। जिसमें उनकी समस्याओं पर बहस हो और 2 कानून पास किए जाएं। एक फसलों के उचित दाम की गारंटी का कानून और दूसरा किसानों को कर्ज मुक्त करने का कानून। इस तरह किसानों की प्रमुख मांग फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में वाजिब बढ़ोतरी और एक मुश्त कर्ज माफी है।

Home / Chennai / मांग पूरी नही हुई तो करेंगे नग्न प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो