scriptमछुआरों ने पुलिकट में प्रस्तावित निजी बंदरगाह के निर्माण का किया विरोध | TN fishermen protest against construction of private port in Pulicat | Patrika News
चेन्नई

मछुआरों ने पुलिकट में प्रस्तावित निजी बंदरगाह के निर्माण का किया विरोध

मछुआरा समुदाय ने पुलिकट क्षेत्र में एक निजी बंदरगाह के निर्माण योजना का सख्ती से विरोध किया है। साथ ही कहा कि निर्माण

चेन्नईSep 19, 2021 / 05:28 pm

Vishal Kesharwani

मछुआरों ने पुलिकट में प्रस्तावित निजी बंदरगाह के निर्माण का किया विरोध

मछुआरों ने पुलिकट में प्रस्तावित निजी बंदरगाह के निर्माण का किया विरोध


चेन्नई. मछुआरा समुदाय ने पुलिकट क्षेत्र में एक निजी बंदरगाह के निर्माण योजना का सख्ती से विरोध किया है। साथ ही कहा कि निर्माण से पुलिकट झील, जो कि खारे पानी का झील है, खत्म हो जाएगी। मछुआरों ने इस संबंध में पहले ही केंद्रीय मत्स्य पालन एवं पशुपालन राज्य मंत्री एल. मुरुगन को एक ज्ञापन सौंपा है। मंत्री ने पुलिकट क्षेत्र के दौरे के दौरान मछुआरा समुदाय के नेताओं से मुलाकात की थी। झील के किनारे स्थित गांवों के प्रतिनिधियों ने निजी बंदरगाह के निर्माण पर आपत्ति जताई थी, क्योंकि इससे झील पर बुरा प्रभाव पड़ेगा।

 

एस. मूर्ति नामक एक मछुआरे ने बताया कि इलाके में प्रस्तावित निजी बंदरगाह के निर्माण का विरोध किया जा रहा हैं और केंद्रीय मंत्री को इस बात की जानकारी भी दी गई है। अगर निर्माण योजना को वापस नहीं लिया गया तो अगली कार्रवाई की घोषणा की जाएगी। इसकी जगह मछली पकडऩे के बंदरगाह के निर्माण के लिए कदम उठाना चाहिए।
मछुआरों ने बताया कि मुरुगन ने उन्हें कहा है कि यदि राज्य सरकार मछली पकडऩे के बंदरगाह के निर्माण का प्रस्ताव रखती है तो केंद्र सरकार अध्ययन कर उचित कदम उठाएगी। मुुरुगन ने मछुआरों को कहा कि केंद्र सरकार उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास उपलब्ध कराने की ओर भी कदम उठाएगी। इतना ही नहीं बल्कि मछुआरों के लिए किसान कार्ड भी जारी किए जाएंगे।

Home / Chennai / मछुआरों ने पुलिकट में प्रस्तावित निजी बंदरगाह के निर्माण का किया विरोध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो