कोरोना जांच अनवरत, देश में सर्वाधिक टेस्ट तमिलनाडु में : पलनीस्वामी

 

- कोरोना रोकथाम व उपचार पर ७६०५ करोड़ खर्च

- जिला कलक्टरों के साथ समीक्षा बैठक

By: P S Kumar

Published: 29 Jan 2021, 06:30 PM IST

चेन्नई. मुख्यमंत्री एडपाड़ी के. पलनीस्वामी ने कहा कि देश में सर्वाधि कोरोना जांच करने वाला राज्य तमिलनाडु है। कोरोना संक्रमण काबू में होने के बाद भी हमने जांच में कमी नहीं आने दी है। वे सचिवालय परिसर से शुक्रवार को वीडियो कांफे्रंसिंग के माध्यम से जिला कलक्टरों को संबोधित कर रहे थे।


पलनीस्वामी ने बताया कि कोरोना संक्रमण को रोकने और उपचार पर अब तक ७६०५ करोड़ रुपए की राशि खर्च हुई है। प्रभावित इलाकों में कबसुर काढ़े का वितरण और सुबह-शाम कीटनाशक का छिड़काव जारी है।


सीएम ने बताया कि राज्यभर में ७.०५ लाख फीवर कैम्प लगाए गए। इन शिविरों में ३.६८ करोड़ लोगों की स्क्रीनिंग हुई और १३.५७ लाख लोगों को ज्वरग्रस्त पाया गया। फिर उनकी कोरोना जांच और बाद में आगे का उपचार दिया गया।


१.५८ करोड़ की आरटीपीसीआर जांच
उनके अनुसार राज्य में १.५८ करोड़ आरटीपीसीआर जांच हुई है। प्रतिदिन ७० हजार के करीब कोरोना जांच हो रही है ताकि रोगियों की पहचान की जा सके। कोविड जांच का ७८ फीसदी परीक्षण सरकारी केंद्रों में हुआ है। अन्य राज्यों में भले ही जांच कम कर दी गई है लेकिन तमिलनाडु में टेस्ट लगातार जारी है। आरटीपीसीआर टेस्ट सही होने की वजह से राज्य में चरणबद्ध तरीके से कोरोना पर काबू पाने में मदद मिली है।


COVID-19 virus
P S Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned