पोथेरी व केलम्बाक्कम में बन सकती नई फल व सब्जी मंडी

कोयम्बेडु मार्केट के विकल्प के रूप में

By: ASHOK SINGH RAJPUROHIT

Published: 07 Jul 2020, 10:26 PM IST

चेन्नई. आने वाले समय में पोथेरी व केलम्बाक्कम नई फल व सब्जी मंडी के रूप में विकसित की जा सकती है। ोयम्बेडु मार्केट के विकल्प के रूप में पिछले दिनों चेन्नई महानगर निगम के अधिकारियों ने यहां जगह सुझाई है। उनका कहना है कि कोयम्बेडु आने वाले साठ फीसदी सब्जी ढोने वाले वाहन ताम्बरम के रास्ते से आते हैं। ऐसे में दक्षिण चेन्नई में नई जगह देखी गई है ताकि भीड़ कम हो सके। इससे उन लोगों को लाभ मिलेगा जो पूर्ण रूप से कोयम्बेडु मार्केट पर ही निर्भर थे।
करीब तीन साल पहले गुुडुवांचेरी के पास भी जगह देखी गई थी लेकिन वह सही नहीं थी इसलिए प्लान त्याग दिया गया। हालांकि कोयम्बेडु फल व सब्जी मंडी के 3500 व्यापारियों की आजीविका दांव पर है क्योंकि पिछले दो महीने से उनके लिए कोई नई जगह नहीं देखी गई है। व्यापारियों ने एमएमसी भवन के सामने इकट्ठे होकर नई व्यवस्था करने या फिर कोयम्बेडु मार्केट खोलने को कहा था। इनमें से अब तक केवल 400 को ही रोजगार मिल सका है।
सरकार उचित कदम उठाए
कोयम्बेडु फूडग्रेन मार्केट के एक पदाधिकारी का कहना है कि सरकार को कोई कदम उठाना चाहिए। नए नियमों के तहत कोयम्बेडु मार्केट खोला जा सकता है। दिल्ली व अन्य जगहों पर जब बाजार खोलने की अनुमति मिल गई है तो यहां भी खोला जा सकता है। इस बीच तिरुमइसै व माधवरम बाजार के व्यापारियों ने भी कोयम्बेडु मार्केट को खोलने की मांग की है क्योंकि यहां बाजार में बरसात के समय वाहनों की लोडिंग-अनलोडिंग में परेशानी आ रही है। व्यापारियों का कहना है कि अधिकारियों ने बिना कोई रोडमैप और व्यापारियों को विश्वास में लिए यहां जगह अलॉट कर दी।

ASHOK SINGH RAJPUROHIT
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned