scriptहिरासत में पिता-पुत्र की मौत के मामले में सीबीआई ने दर्ज किए दो मामले | Tuticorin custodial deaths: CBI registers two cases, constitutes team | Patrika News
चेन्नई

हिरासत में पिता-पुत्र की मौत के मामले में सीबीआई ने दर्ज किए दो मामले

केंद्र ने मंगलवार को मामले को सीबीआई को सौंपने के संबंध में एक अधिसूचना जारी की थी, उसके बाद ये मामले दर्ज किए गए हैं।

चेन्नईJul 08, 2020 / 09:10 pm

PURUSHOTTAM REDDY

cbi

cbi

चेन्नई.

तुत्तुकुड़ी जिले के सातानकुलम में पुलिस हिरासत में पिता पुत्र की मौत मामले में सीबीआई ने दो मामले दर्ज किए हैं। राज्य सरकार ने केंद्र सरकार से इस मामले को सीबीआई को सौंपने का आग्रह किया था। केंद्र ने मंगलवार को मामले को सीबीआई को सौंपने के संबंध में एक अधिसूचना जारी की थी, उसके बाद ये मामले दर्ज किए गए हैं।

सीबीआई द्वारा पहले से ही कोविलपट्टी ईस्ट पुलिस द्वारा दर्ज दो मामलों 2020 के क्राइम संख्या 649 तथा क्राइम संख्या 650 को लिया गया था। इन मामलों की जांच के लिए सीबीआई ने एक टीम का गठन किया है।

गौरतलब है कि पुलिसकर्मियों द्वारा कथित तौर पर प्रताडि़त किए जाने के बाद जयराज और उसके बेटे बेनिक्स की मौत हो गई थी। बेनिक्स की मौत 22 जून को हुई जबकि उसके पिता ने कोविलपट्टी के सरकारी अस्पताल में अगले दिन दम तोड़ा था।

पिता-पुत्र को लॉकडाउन के तय समय के बाद अपनी मोबाइल फोन की दुकान खुली रखकर निषेधाज्ञा के कथित उल्लंघन के लिए 19 जून को गिरफ्तार किया गया था। सीबीआई के इस केस का चार्ज न लेने तक फिलहाल इसका जिम्मा सीबी-सीआईडी के पास है और गिरफ्तार किए गए एक निरीक्षक समेत पांच पुलिसकर्मियों को मदुरै केंद्रीय कारागार में बंद किया गया है। तमिलनाडु सरकार ने मंगलवार को कहा कि केंद्र ने मामले को सीबीआई को सौंपने के संबंध में एक अधिसूचना जारी की है।

Home / Chennai / हिरासत में पिता-पुत्र की मौत के मामले में सीबीआई ने दर्ज किए दो मामले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो