scriptवीसीके ने केंद्र से हिरासत में लिए गए मछुआरों को वापस लाने का किया आग्रह | VCK urges centre to bring home detained fishermen | Patrika News
चेन्नई

वीसीके ने केंद्र से हिरासत में लिए गए मछुआरों को वापस लाने का किया आग्रह

वीसीके प्रमुख तोल तिरुमावलवन ने रविवार को केद्र सरकार से उन दो मछुआरों को घर लाने का आग्रह किया जिनके बारे

चेन्नईOct 24, 2021 / 05:39 pm

Vishal Kesharwani

वीसीके ने केंद्र से हिरासत में लिए गए मछुआरों को वापस लाने का किया आग्रह

वीसीके ने केंद्र से हिरासत में लिए गए मछुआरों को वापस लाने का किया आग्रह


चेन्नई. वीसीके प्रमुख तोल तिरुमावलवन ने रविवार को केद्र सरकार से उन दो मछुआरों को घर लाने का आग्रह किया जिनके बारे में माना जा रहा है कि वे श्रीलंकाई सरकार की हिरासत में हैं। ट्वीट कर उन्होंने कहा कि दोनों मछुआरों के बारे में अब तक किसी प्रकार की जानकारी नहीं मिली है। इसके परिणाम स्वरूप उनका परिवार परेशान हो रहा है। ऐसी परिस्थिति में वीसीके पार्टी श्रीलंकाई नौसेना के तमिल विरोधी रवैये की कड़ी निंदा करता है। साथ ही केंद्र सरकार से मछुआरों को उनके घर वापस लाने के लिए तत्काल कार्रवाई करने का आग्रह करता है।

 

उन्होंने कहा कि गत 18 अक्टूबर को जब पुदुकोट्टै जिले के मछुआरे मछली पकडऩे समुद्र में उतरे थे तो श्रीलंकाई नौसेना ने उनकी नाव का पीछा किया और इस घटना में तीन मछुआरे समुद्र में गिर गए थे। दो मछुआरों को सुरक्षित बचा लिया गया था, लेकिन एक डूब गया था। श्रीलंकन सरकार ने डूबने वाले मछुआरे का शव भारत सरकार को सौंपा और उसके बाद सरकार ने पीडि़त परिजनों को दे दिया। लेकिन अन्य दो मछुआरों के बारे में कुछ पता नहीं चला है और श्रीलंकन सरकार ने अब तक कुछ जानकारी भी नहीं दी है। स्थिति को गंभीरता से लेते हुए सरकार को तत्काल कदम उठाने की जरूरत है।

 


इससे पहले तिरुमावलवन ने मरे हुए एक मछुआरे के पीडि़त परिजनों को मुआवजा प्रदान करने का आग्रह किया। साथ ही सरकार से राज्य के मछुआरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की। उन्होंने केंद्र से श्रीलंका सरकार के खिलाफ सैन्य कार्रवाई करने और स्थानीय मछुआरों के मछली पकडऩे के अधिकारों की रक्षा करने का भी आग्रह किया।

Home / Chennai / वीसीके ने केंद्र से हिरासत में लिए गए मछुआरों को वापस लाने का किया आग्रह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो