scriptवेलूर में कोरोना मरीजों की संख्या 3 हजार के पार | Vellore tally crosses 3,000, officials step up fever surveillance | Patrika News
चेन्नई

वेलूर में कोरोना मरीजों की संख्या 3 हजार के पार

कोरोना वायरस के प्रसार में हो रही तेजी से वृद्धि के साथ सोमवार को जिले में 209 नए मरीजों के मिलने के बाद मरीजों की कुल संख्या 3 हजार 131 हो गई

चेन्नईJul 13, 2020 / 06:06 pm

Vishal Kesharwani

वेलूर में कोरोना मरीजों की संख्या 3 हजार के पार

वेलूर में कोरोना मरीजों की संख्या 3 हजार के पार


-अधिकारियों ने बुखार जांच में लाई तेजी
वेलूर. कोरोना वायरस के प्रसार में हो रही तेजी से वृद्धि के साथ सोमवार को जिले में 209 नए मरीजों के मिलने के बाद मरीजों की कुल संख्या 3 हजार 131 हो गई। इसके अलावा जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या 25 पहुंच गई है। जिले भर में 38 हजार परीक्षण हुए हैं जिसमें से सबसे ज्यादा प्रभावित शहरी इलाके हैं। स्वास्थ विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जिले में सकारात्मकता दर लगभग पांच प्रतिशत है।

 

जिले भर में कोरोना को रोकने का प्रयास तेज किया गया है और दैनिक आधार पर 50 बुखार कैंप लगाए जा रहे हैं। गंभीर तीव्र श्वसन और इनफ्लुएंजा जैसी बीमारी वाले सभी व्यक्तियों के परीक्षण किए जा रहे हैं। इतना ही नहीं बल्कि कॉमरेडिटी वाले लोगों का भी परीक्षण हो रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले 12 दिनों के अंदर जिले में एक हजार से अधिक नए मामले दर्ज हुए हैं। हालांकि अधिकारियों ने संकेट दिया है कि आगामी कुछ दिनों के अंदर संक्रमण कम होने लगेगा। वेलूर सिटी म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (वीसीएमसी) और गुडिय़ांतम टाउन कोविड का केंद्र बना हुआ हैंं। सोमवार तक वीसीएमसी में 1903 नए मामले सामने आए है जिसमें से 980 मरीज स्वस्थ होकर लौट गए और 875 सक्रिय मामले हैं।

 

मामले को गंभीरता से लेते हुए वीसीएमसी के अधिकारी बुखार कैंप, कांटैक्ट ट्रेसिंग, आइसोलेशन और विटामिन टैबलेट के वितरण को लेकर तेजी दिखा रहे हैं। वीसीएमसी आयुक्त एन. शंकरन ने बताया कि पॉजिटिव मामले की जानकारी के तुरंत बाद कर्मचारी पॉजिटिव लोगों के घर जाकर घर वालों को क्वारंटाइन कर रहे हैं। साथ ही घर के आवाजाही को तत्काल बंद कर दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि क्वारंटाइन हुए लोगों को कबसुरा कुड़ीनीर के साथ ही विटामित की गोलिया भी प्रदान की जा रही हैं। इसके अलावा आम लोगों को प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए निलामबेंबु कस्याम दिया जा रहा है। बुखार की जांच के लिए कम से कम 300 से अधिक घरेलू प्रजनन चेकर्स को लगाया गया है।

Home / Chennai / वेलूर में कोरोना मरीजों की संख्या 3 हजार के पार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो