scriptभारी विरोध के बाद विजय सेतुपति ने छोड़ी क्रिकेटर मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक ‘800’ | Vijay Sethupathi exits Muttiah Muralitharan biopic 800 | Patrika News
चेन्नई

भारी विरोध के बाद विजय सेतुपति ने छोड़ी क्रिकेटर मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक ‘800’

विजय सेतुपति ने मुथैया मुरलीधरन के नोट को ट्वीट करते हुए लिखा, ‘धन्यवाद.. अलविदा

चेन्नईOct 19, 2020 / 06:36 pm

PURUSHOTTAM REDDY

Vijay Sethupathi exits Muttiah Muralitharan biopic 800

Vijay Sethupathi exits Muttiah Muralitharan biopic 800

चेन्नई.

श्रीलंकाई क्रिकेटर मुथैया मुरलीधरन (Muthiah Muralitharan biopic 800) की जीवन कहानी पर आधारित फिल्म ‘800’ (Biopic 800) को लेकर बढ़ते विवाद के बीच जाने-माने तमिल अभिनेता विजय सेतुपति (Actor Vijay Sethupathi) ने फिल्म को छोडऩे का फैसला ले लिया है। विवादों की सबसे बड़ी वजह इस फिल्म के लिए अभिनेता विजय सेतुपति का मुथैया मुरलीधरन का किरदार निभाने के लिए हामी भरना है। इस फिल्म में वह मुरलीधरन की भूमिका निभाने वाले थे, लेकिन नेटिजंस, तमिल संगठनों, राजनीतिक दलों और फिल्म उद्योग में कई अन्य लोगों के विरोध के बाद विजय सेतुपति ने एक लेटर ट्वीट कर यह घोषणा कर दी है कि अब वह इस फिल्म का हिस्सा नहीं हैं।

धन्यवाद.. अलविदा…
विजय सेतुपति ने मुथैया मुरलीधरन के नोट को ट्वीट करते हुए लिखा, ‘धन्यवाद.. अलविदा…’ इस नोट में मुथैया मुरलीधरन ने विजय सेतुपति को 800 फिल्म से वापस लेने का अनुरोध किया। उन्होंने यह भी कहा कि वह नहीं चाहते थे कि तमिलनाडु के महान कलाकार के करियर पर कोई आंच आए, इसलिए उन्होंने विजय से फिल्म छोडऩे का अनुरोध किया। जिसे विजय ने स्वीकार भी कर लिया।

 

https://twitter.com/VijaySethuOffl/status/1318126679445950464?ref_src=twsrc%5Etfw

विरोध
फिल्म साइन के फैसले की वजह से तमिलनाडु के कई लोग विजय सेतुपति से काफी नाराज थे। और खुलकर उनकी आलोचना और निंदा कर रहे हैं। कई राजनीतिक पार्टियों ने भी विजय सेतुपति के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। सबसे करारा हमला पट्टाली मक्कल कच्ची यानी पीएमके पार्टी के संस्थापक एस. रामदास ने किया।

निशाने पर सेतुपति
विजय सेतुपति तमिलनाडु में काफी लोकप्रिय हैं। वह एक उम्दा अभिनेता-कलाकार के साथ-साथ गीतकार, संवाद-लेखक और फिल्मकार भी हैं। प्रयोगात्मक फिल्में करने के लिए चर्चा में रहते हैं। चुनिंदा किरदार ही निभाते हैं। विजय सेतुपति अपने दमदार अभिनय से किरदारों में जान डाल देते हैं। विजय सेतुपति ने जीवन में काफी संघर्ष किया और अपनी कला के दम पर वे आगे बढ़े हैं। उनसे पहले उनके परिवार में किसी ने फिल्मों में काम नहीं किया था।

तमिलों का दमन
श्रीलंका की सरकार ने सेना की मदद से आंदोलनकारी तमिलभाषियों को निशाना बनाया। तमिलनाडु के कई राजनेताओं का कहना है कि श्रीलंकाई सेना ने मासूम तमिलभाषियों पर हमले किए और महिलाओं और बच्चों की भी हत्या करवाई। जान बचाने के लिए कई तमिलभाषियों ने भारत में शरण ली।

तमिलनाडु के कुछ राजनेता आरोप लगाते हैं कि तमिलभाषियों पर अत्याचार करने, कराने वाले राजपक्षे परिवार का मुथैया मुरलीधरन ने हमेशा समर्थन किया और तमिलभाषी होने के बावजूद कभी तमिलभाषियों के लिए कोई काम नहीं किया। इतना ही नहीं, कई संदर्भों में मुथैया मुरलीधरन ने आंदोलनरत तमिलभाषियों का मजाक भी उड़ाया।

Home / Chennai / भारी विरोध के बाद विजय सेतुपति ने छोड़ी क्रिकेटर मुथैया मुरलीधरन की बायोपिक ‘800’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो