scriptसुपर सेवन स्टार का राजपुरोहित वॉलीबॉल प्रीमियर लीग पर कब्जा | volleyball | Patrika News
चेन्नई

सुपर सेवन स्टार का राजपुरोहित वॉलीबॉल प्रीमियर लीग पर कब्जा

सुपर सेवन स्टार का राजपुरोहित वॉलीबॉल प्रीमियर लीग पर कब्जा- रोहिणी रॉयल टीम बनी उप विजेता

चेन्नईJan 26, 2022 / 10:20 pm

ASHOK SINGH RAJPUROHIT

volleyball

Volleyball Team

चेन्नई. सुपर सेवन स्टार की टीम ने रोहिणी रॉयल टीम को हराकर राजपुरोहित वॉलीबॉल प्रीमियर लीग पर कब्जा कर लिया। राजेशसिहं मैन ऑफ दि मैच तथा भरतसिंह मैन ऑफ दि सीरिज रहे। राजपुरोहित स्पोर्ट्स क्लब चेन्नई के तत्वावधान में यहां वालटैक्स रोड स्थित फायरब्रिगेड कार्यालय परिसर में आयोजित प्रतियोगिता में चार टीमों ने भाग लिया।
क्लब के कोषाध्यक्ष अशोकसिंह वणदार ने बताया कि राजपुरोहित वॉलीबॉल प्रीमियर लीग के समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह में बाहुबली सेवन के चन्द्रपालसिंह, अल्ट्रा लीजेन्ड सेवन के भवानीसिंह, रोहिणी रॉयल सेवन के कमलेशसिंह तथा सुपर सेवन स्टार के राकेशसिंह का क्लब की ओर से सम्मान किया गया। खिलाड़ियों मे खेल भावना विकसित करने एवं सामाजिक सद् भावना को लेकर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। छह लीग मैच के बाद सीधा फाइनल खेला गया। इस मौके पर विजेता टीमों व खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। खिलाड़ियों ने काफी उत्साह दिखाया।

अमृता विश्वविद्यालय ने हिंदू धर्म पर ऑनलाइन पाठ्यक्रम शुरू किया
अमृता विश्व विद्यापीठम ने हिंदू धर्म का परिचय शीर्षक से हिंदू धर्म पर एक ऑनलाइन प्रमाणपत्र कार्यक्रम शुरू किया है। यूनिवर्सिटी के इंटरनेशनल सेंटर फॉर स्पिरिचुअल स्टडीज द्वारा दिया जाने वाला कोर्स छह महीने में 200 घंटे पढ़ाया जाएगा। कार्यक्रम में 16 वर्ष से अधिक आयु का कोई भी व्यक्ति नामांकन कर सकता है। पाठ्यक्रमों का पहला बैच अप्रेल 2022 से शुरू होगा। 30 से अधिक प्रमुख विद्वानों के व्याख्यान छात्रों को ग्रंथों, परंपराओं, दार्शनिक स्कूलों और हिंदू धर्म के विश्वदृष्टि में गहरी अंतर्दृष्टि प्रदान करेंगे। इसमें अमृता विश्व विद्यापीठम के विशेषज्ञ संकाय, विश्वविद्यालय के साथ सहयोग करने वाले वरिष्ठ शिक्षाविद, भारत भर के विभिन्न विश्वविद्यालयों के प्रोफेसरों के साथ-साथ माता अमृतानंदमयी मठ के पारंपरिक ब्रह्मचारी और संन्यासी विद्वान शामिल हैं। छात्रों को लाइव इंटरएक्टिव सत्र और समूह चर्चा के माध्यम से विद्वानों के साथ बातचीत करने का अवसर मिलेगा। पाठ्यक्रम को हिंदू धर्म के व्यावहारिक पहलुओं सहित पांच इकाइयों में विभाजित किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो