scriptपक्षियों को पानी पिलाने के लिए बांटे जलकुंड | Water bowl distributed to water the birds | Patrika News
चेन्नई

पक्षियों को पानी पिलाने के लिए बांटे जलकुंड

गुरुदेव मेडिकल फाउंडेशन एवं जीवजंतु कल्याण बोर्ड द्वारा जीवदया कार्य के अन्तर्गत पक्षियों के पानी पीने के लिए जलकुंडों का निशुल्क वितरण…

चेन्नईMay 22, 2019 / 11:45 pm

मुकेश शर्मा

Water bowl distributed to water the birds

Water bowl distributed to water the birds

चेन्नई।गुरुदेव मेडिकल फाउंडेशन एवं जीवजंतु कल्याण बोर्ड द्वारा जीवदया कार्य के अन्तर्गत पक्षियों के पानी पीने के लिए जलकुंडों का निशुल्क वितरण कोडम्बाकम स्थित शक्ति वुमेन हॉस्टल के 50 विद्यार्थियों में किया गया।

इसी प्रकार पेरम्बूर में भी कॉर्पोरेशन महिला हाई स्कूल के विद्यार्थियों और शिक्षकों को 60 जलकुंड वितरित किए गए। फाउंडेशन के संस्थापक फतेहराज जैन ने बताया की पहले किसानों द्वारा खेतों की पहली फसल का कुछ हिस्सा पक्षियों और जानवरों को देने का प्रावधान था जो समय के साथ बंद हो चुका है। फाउंडेशन ने अब तक 700 जल कुंडों का वितरण किया है। इस अभियान में राज्य के अधिकरी विनोद जैन, हेमंत कुमार, एक्सनोरा के गोविंदराज, तमिलमणी, वसुधंरा का सहयोग रहा।

चेंगलपेट में लगाया नेत्र जांच शिविर

महावीर इंटरनेशनल चेन्नई मेट्रो द्वारा महावीर इंटरनेशनल चेंगलपेट सेंटर के सहयोग से बुधवार को 1725वां निशुल्क नेत्र जांच शिविर लगाया गया। चेंगलपेट स्थिति जैन भवन में लगाए गए इस शिविर में अग्रवाल आई अस्पताल की चिकित्सकीय टीम ने 80 लोगों की आंखों की जांच की जिनमें से 28 जनों की आंखों में मोतियाबिंद पाया गया जिनकी सर्जरी करवाई जाएगी। साथ ही 19 जनों को आंखें जांच में कमजोर पाई जाने के कारण चश्मे बनाकर दिए जाएंगे। शिविर में 40 जनों की रक्तचाप व शुगर जांच भी की गई। शिविर में संघ के सदस्यों का सहयोग सराहनीय रहा।

Home / Chennai / पक्षियों को पानी पिलाने के लिए बांटे जलकुंड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो