scriptwater crisis : पानी नहीं होने से शौचालय बंद ! | water crisis in tamilnadu | Patrika News

water crisis : पानी नहीं होने से शौचालय बंद !

locationचेन्नईPublished: Jun 19, 2019 07:37:52 pm

Submitted by:

MAGAN DARMOLA

water crisis : Rajeev Gandhi government hospitals toilets locked dut to water criris , administration says ongoing maintenance work
राजीव गांधी सरकारी अस्पताल के शौचालयों पर लटके ताले, प्रशासन ने कहा चल रहा अनुरक्षण कार्य

water crisis in tamilnadu

water crisis : पानी नहीं होने से शौचालय बंद !

चेन्नई. तमिलनाडु के सबसे बड़े अस्पताल राजीव गांधी सरकारी अस्पताल में कथित रूप से जलसंकट (water crisis) की वजह से रोगियों के उपयोगार्थ शौचालय बंद कर दिए गए। हालांकि प्रशासन ने इस तालाबंदी की वजह अनुरक्षण कार्य बताया है। महानगर में जलसंकट Water crisis को लेकर मुख्यमंत्री ईके पलनीस्वामी CM Palanisamy और स्थानीय प्रशासन मंत्री एस. पी. वेलुमणि S.P. Velumani के बयान के अगले ही दिन इतने बड़े अस्पताल में जलसंकट के हालात पैदा होने की खबर चर्चा का विषय बनी हुई है।
पुरुष व महिला शौचालयों में लगे ताले की वजह से रोगियों को खासी दिक्कत पेश आई। राजीव गांधी अस्पताल में रोजाना हजारों की संख्या में मरीज इलाज व परीक्षण के लिए आते हैं। इस बीच अस्पताल परिसर के कई शौचालयों पर ताले लगे होने के फोटो वायरल हुए। इसकी वजह पानी की किल्लत बताया गया। hospital अस्पताल प्रशासन ने स्पष्टीकरण दिया कि अनुरक्षण कार्य की वजह से शौचालयों को बंद किया गया है। पानी की कमी की वजह से इनको बंद किए जाने की खबर निराधार है। अस्पताल में पानी की कोई कमी नहीं है। चौबीसों घंटे जलापूर्ति की पूरी व्यवस्था है।

water crisis : सड़क पर उतरीं महिलाएं

पानी की मांग को लेकर रामापुरम में बुधवार को महिलाएं खाली प्लास्टिक के घड़े लेकर सड़क पर उतर आईं। सूत्रों के अनुसार यह प्रदर्शन रामापुरम-वल्लुवर मार्ग पर हुआ। इस मार्ग पर ५० से अधिक महिलाओं ने ***** जाम किया। इन महिलाओं ने नारेबाजी करते हुए मांग की कि १५५वें वार्ड के मुकाम्बिकै नगर के निजी पानी की फैक्ट्री को बंद किया जाए। उनके इलाके में एक ओर तो पानी की कमी है दूसरी तरफ यह निजी कारखाना गहरे कुंए खोदकर जमीन का पानी सोंखने में लगा है। इस प्रदर्शन की वजह से दो घंटे तक यातायात जाम रहा। मौके पर पहुंचे अधिकारियों व पुलिस ने समझाइश के बाद प्रदर्शन को समाप्त कराया।

निजी स्कूल (School) में आधे दिन का अवकाश

उपनगरीय क्रोमपेट स्थित एक निजी स्कूल में प्रि. केजी से पांचवीं तक के विद्यार्थियों के लिए आधे दिन के अवकाश की घोषणा कर दी गई है। पानी की किल्लत को कारण बताते हुए स्कूल प्रबंधन ने २४ जून तक इस आधे अवकाश की घोषणा की है। प्रिकेजी से पांचवीं तक के विद्यार्थियों की कक्षा सुबह साढ़े नौ से दोपहर साढ़े बारह बजे तक संचालित होगी। हालांकि छठवीं से दसवीं तक की कक्षाएं यथावत रहेंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो