तमिलनाडु में पानी की किल्लत

तमिलनाडु में पानी की किल्लत

shivali agrawal | Updated: 14 Jun 2019, 02:21:19 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

दमकलकर्मियों ने कहा-आग बुझाने के लिए पानी की व्यवस्था करो, फिर बुलाना
- विभाग ने कर्मचारी द्वारा दी गई सूचना को गलत बताया


चेन्नई. महानगर में पानी की किल्लत बढ़ती ही जा रही है। राज्य सरकार के दावे के बाद भी जल संकट हल होने का नाम नहीं ले रहा है। यहां तक कि दमकल विभाग ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं उसका भी आग बुझाने के लिए बुलाने पर कहना है कि पानी की व्यवस्था उन्हीं को करनी होगी। इसका सीधा सा प्रमाण पिछले दिनों देखने को मिला जब मेडवाक्कम पंचायत क्षेत्र में कल्लुकुट्टै के गारबेज डंपयार्ड में लगी आग को बुझाने के लिए दमकल को फोन किया गया तो कर्मचारियों ने कहा स्थानीय लोग पहले पानी की व्यवस्था कर लें, फिर उनको बुलाए। इसके बाद पंचायत के लोगों ने पास की सिथेरी झील से पानी लाकर आग बुझाई। इसका विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो में बिना सुरक्षा संसाधनों के पंचायत के कर्मचारी तेजी से फैलती आग के पास खड़े होकर उसे बुझाने की कोशिश कर रहे हैं।
पंचायत के एक अधिकारी ने बताया कि हमने डंपयार्ड में लगी आग से उठे घने धुएं को देख कर फायर बिग्रेड को फोन किया तो उन्होंने हमें पानी की व्यवस्था करने को कहा। जब फायर ब्रिगेड की गाड़ी नहीं पहुंची तो पंचायत के लोगों ने पास की झील से पानी लाकर आग बुझाई जिसमें चार पांच घंटे लग गए। इस घटना का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो जाने के बाद तमिलनाडु अग्नि शमन और बचाव सर्विस के वरिष्ठ अधिकारी का कहना था कि पानी की कोई समस्या नहीं है। टीएनएफआरएस के पास पर्याप्त पानी है। किसी बड़ी दुर्घटना की स्थिति में हम मेट्रो वाटर और निजी टैंकरों से पानी लेते हैं। विभाग के पास सक्षम पंप है जिसकी मदद से घटना के आसपास के जल स्रोत से पानी लाया जा सकता है।
एक दमकलकर्मी ने बताया जब यह हादसा हुआ उसी समय पीरकरनै में भी भयानक आग लग गई थी। विभाग की कई दमकल गाडिय़ां वहां व्यस्त थी इसलिए कंट्रोल रूम से किसी कर्मचारी ने कह दिया होगा कि पानी की जरूरत है। गलत सूचना के कारण यह समस्या हुई।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned