scriptतमिलनाडु की तरफ बढ़ रहा चक्रवाती तूफान ‘बुरेवी’, कई जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी | Weather: From Sri Lanka, cyclone 'Burevi' to head for South TN coast | Patrika News
चेन्नई

तमिलनाडु की तरफ बढ़ रहा चक्रवाती तूफान ‘बुरेवी’, कई जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी

Live Weather update: From Sri Lanka, cyclone ‘Burevi’ to head for South TN coast: इस दौरान दक्षिण तमिलनाडु में 2 और 4 दिसम्बर को भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

चेन्नईDec 02, 2020 / 07:13 pm

PURUSHOTTAM REDDY

Live Weather update: From Sri Lanka, cyclone 'Burevi' to head for South TN coast

Live Weather update: From Sri Lanka, cyclone ‘Burevi’ to head for South TN coast

चेन्नई.

दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफान ‘बुरेवी’ तीन दिसम्बर को तमिलनाडु तट के बहुत करीब आ जाएगा तथा चार दिसम्बर की सुबह कन्याकुमारी तथा पंबन के बीच दक्षिण तमिलनाडु तट को पार कर जाएगा। इस दौरान दक्षिण तमिलनाडु में 2 और 4 दिसम्बर को भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

इसके साथ ही केरल, कन्याकुमारी, तमिलनाडु और अलाप्पुझा में राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल की टीमों को तैनात किया गया है। आईएमडी ने मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी है। 1-4 दिसम्बर तक मछली पकडऩे पर रोक लगा दी गई है।

मौसम विभाग ने बुधवार को यहां बुलेटिन जारी कर बताया कि तूफान पिछले छह घंटों के दौरान 15 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पश्चिम तथा पश्चिमोत्तर की ओर बढ़ा रहा है और मौजूदा समय में यह त्रिंकोमाली (श्रीलंका) से लगभग 240 किमी दूर पूर्व तथा दक्षिण-पूर्व में, पंबन से 470 किमी पूर्व-दक्षिण-पूर्व और कन्याकुमारी से 650 किलोमीटर पूर्व-पूर्वोत्तर में केंद्रित है।

भारत के मौसम विभाग (ढ्ढरूष्ठ) ने चक्रवात बुरेवी के मद्देनजर 3 दिसम्बर को केरल के तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा और अलाप्पुझा जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया। उधर, केरल के सीएम पिनारई विजयन ने कहा कि पीएम मोदी ने मेरे साथ चक्रवात की स्थिति के बारे में चर्चा की। मैंने उन्हें चक्रवात के मद्देनजर राज्य द्वारा की गई व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो