scriptकार्पोरेट कंपनियों के प्लास्टिक उत्पादों पर क्यों नहीं लगा प्रतिबंध? | Why not ban plastic products of corporate companies? | Patrika News
चेन्नई

कार्पोरेट कंपनियों के प्लास्टिक उत्पादों पर क्यों नहीं लगा प्रतिबंध?

भाकपा का सीएम से प्रश्न

चेन्नईDec 17, 2018 / 01:35 pm

Ritesh Ranjan

Corporate,ban,companies,products,plastic,

कार्पोरेट कंपनियों के प्लास्टिक उत्पादों पर क्यों नहीं लगा प्रतिबंध?

चेन्नई. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने मुख्यमंत्री ईके पलनीस्वामी से प्रश्न किया है कि कार्पोरेट कंपनियों के प्लास्टिक उत्पादों पर क्यों प्रतिबंध नहीं लगाया गया है?
प्रदेश सचिव आर. मुत्तअरसन ने रविवार को वक्तव्य जारी किया कि सरकार ने एक जनवरी से प्लास्टिक पर पाबंदी लगाई है। यह प्रतिबंध प्लास्टिक पदार्थों पर सार्वभौमिक रूप से नहीं है। केवल सीमांत और लघु उद्यमियों द्वारा तैयार प्लास्टिक पर ही रोक लगाई गई है जबकि वे ऐसे प्लास्टिक उत्पाद बनाते है जिनकी रिसाइक्लिंग संभव है। दूसरी ओर कार्पोरेट कंपनियों के उत्पादों का पुनर्चक्रण नहीं हो सकता है।
मुत्तअरसन ने कहा छोटे उद्यमियों ने विविध तरीके से कर्जा लेकर अपना कारोबार चला रहे हैं। अचानक लगाई गई पाबंदी से उनकी रोजी खतरे में पड़ गई है। तमिलनाडु और पुदुचेरी प्लास्टिक कारोबारी संघ ने सरकार से कई बार गुहार भी लगाई लेकिन अनसुनी कर दी गई। १८ दिसम्बर को उनकी ओर से विराट विरोध रैली आयोजित की जाएगी।
हमारा आग्रह है कि बिना विलम्ब किए सरकार प्लास्टिक कारोबार में लगे पांच लाख से अधिक लोगों के हित में इस पर लगाई पाबंदी के बारे में फिर से विचार करे।

Home / Chennai / कार्पोरेट कंपनियों के प्लास्टिक उत्पादों पर क्यों नहीं लगा प्रतिबंध?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो