scriptसत्ता में आने के बाद सब्जियों के लिए बेस प्राइज किया जाएगा तय: स्टालिन | Will fix base price for vegetables if voted to power: Stalin | Patrika News
चेन्नई

सत्ता में आने के बाद सब्जियों के लिए बेस प्राइज किया जाएगा तय: स्टालिन

डीएमके अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने सोमवार को कहा कि डीएमके की सत्ता आने के बाद केरल सरकार की तरह तमिलनाडु में भी सब्जियों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को लेकर एक कानून पास किया जाएगा।

चेन्नईNov 02, 2020 / 05:20 pm

Vishal Kesharwani

सत्ता में आने के बाद सब्जियों के लिए बेस प्राइज किया जाएगा तय: स्टालिन

सत्ता में आने के बाद सब्जियों के लिए बेस प्राइज किया जाएगा तय: स्टालिन


चेन्नई. डीएमके अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने सोमवार को कहा कि डीएमके की सत्ता आने के बाद केरल सरकार की तरह तमिलनाडु में भी सब्जियों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को लेकर एक कानून पास किया जाएगा। यहां जारी एक विज्ञप्ति में उन्होंने कहा केंद्र सरकार द्वारा तीन कृषि कानून पारित किए जाने के बाद से ही सब्जियों के दामों में वृद्धि हो रही है। राज्य की जनता को बचाने के लिए सरकार को उचित कदम उठाने की जरूरत है। उन्होंने सरकार से केरल सरकार द्वारा सब्जियों के लिए एमएसपी निर्धारित करने जैसा राज्य में भी कानून पारित करने का आग्रह किया, ताकि किसानों की रक्षा की जा सके।

 

अगर आग्रह के बावजूद राज्य सरकार इस संबंध में विधेयक पास नहीं करती है तो सत्ता में आने के बाद डीएमके पास करेगी। स्टालिन ने कहा केंद्र द्वारा कृषि विधेयक पास किए जाने के बाद दाल, आलू, प्याज और तेल समेत अन्य वस्तुओं के दाम में वृद्धि होने लगी। इस कानून ने कॉर्पोरेट्स को बड़ी मात्रा में स्टॉक रखने में सक्षम बनाया है। किसानों से कम दामों में उत्पादों को खरीदने के बाद उसे रोक कर रखे हुए हैं ताकि दाम में वृद्धि हो सके। इस प्रकार से जनता के कल्याण के साथ खेलवाड़ किया जा रहा है, जो कि सही नहीं है। इस मामले में सरकार को उचित कदम उठा कर जनता की रक्षा करनी चाहिए।

Home / Chennai / सत्ता में आने के बाद सब्जियों के लिए बेस प्राइज किया जाएगा तय: स्टालिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो