चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग चेन्नई पहुंचे, पीएम मोदी ने ट्वीट कर ज्ञवागत किया

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग चेन्नई पहुंचे, पीएम मोदी ने ट्वीट कर ज्ञवागत किया
xi-jinping-pm-modi-summit-live-updates- mahabalipuram

Purushotham Reddy | Updated: 11 Oct 2019, 03:32:23 PM (IST) Chennai, Chennai, Tamil Nadu, India

चेन्नई भारत पहुंचने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने चीनी भाषा में ट्वीट किया। पीएम मोदी ने लिखा कि वेलकम टू इंडिया, प्रेसिडेंट शी जिनपिंग। xi-jinping-pm-modi-summit-live-updates- mahabalipuram Narendra Modi, Mahabalipuram, Tamilnadu, chennai

चेन्नई.
चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग (जिनपिंग) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दूसरी अनौपचारिक वार्ता करने के लिए शुक्रवार दोपहर करीब 2 बजे भारत पहुंच गए। वे चेन्नई एयरपोर्ट पर उतरे। चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचे।

चेन्नई भारत पहुंचने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने चीनी भाषा में ट्वीट किया। पीएम मोदी ने लिखा कि वेलकम टू इंडिया, प्रेसिडेंट शी जिनपिंग।

 

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग जब चेन्नई के एयरपोर्ट पर उतरे तो तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. पलानीस्वामी, उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ने उनका जोरदार स्वागत किया। यहां से शी जिनपिंग होटल जाएंगे, इसके बाद शाम को वह सीधे महाबलीपुरम पहुंचेंगे, जहां पर वह पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे।

 

पीएम मोदी और शी जिनपिंग के बीच यह मुलाकात दक्षिणी राज्य तमिलनाडु में होगी। हालांकि, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की अगुआई के लिए पीएम मोदी भी चेन्नई पहुंच चुके हैं।


शाम के वक्त वह मोदी से मुलाकात करेंगे और ऐतिहासिक पर्यटन स्थल मामल्लापुरम में कई मुद्दों पर बातचीत करेंगे। पीएम मोदी और शी जिनपिंग के बीच मुलाकात से पहले मामल्लापुरम को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

करीब 5000 सुरक्षाकर्मी के जिम्मे महाबलीपुरम की सुरक्षा है और नेवी के युद्धपोत भी तैनात किए गए हैं। रात तक चलने वाली बैठक के बाद दोनों नेता चर्चाओं को जारी रखने के लिए शनिवार को दोबारा मिलेंगे। चीन के राष्ट्रपति शनिवार की दोपहर ही नेपाल के लिए रवाना हो जाएंगे।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned