ताऊ-ते तूफान से रविवार की शाम व सोमवार को बारिश , बिजली गिरने से 16 बकरियों की मौत

बारिश के चलते तापमान में गिरावट, एक-दो दिन और ऐसा ही रहेगा मौसम

By: Dharmendra Singh

Published: 17 May 2021, 09:40 PM IST

छतरपुर। ताऊ-ते तूफान के चलते जिले का मौसम सोमवार की शाम से बिगड़ा हुआ है। सोमवार-मंगलवार की रात 2 बजे करीब सटई थाना इलाके के सिलावट गांव में आकाशीय बिजली गिरने से 16 बकरियों की मौत हो गई। रात दो बजे आकाशीय बिजली पीपल के पुराने पेड़ पर गिरी, बकरियां पेड़ के नीचे बैठी थीं, तभी बिजली गिरी। घटना की जानकारी पुलिस और राजस्व विभाग को दी गई। दोनों विभागों के कर्मचारी मौके पर पहुंचे तथा पंचनामा बनाकर बकरियों का पोस्टमार्टम करवाया। वहीं, तूफान के कारण सोमवार की शाम और रात जिले के राजनगर, बिजावर, सटई इलाके में तेज हवा के साथ बारिश चली और कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरी।

४ डिग्री गिरा तापमान
मौसम में बदलाव के चलते सोमवार को अधिकतम तापमान में 4 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। रविवार को अधिकतम तापमान 42 था जो सोमवार को 38 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं रात का तापमान सोमवार को 24.8 डिग्री दर्ज किया गया, जो रविवार को 26 डिग्री दर्ज हुआ था। बादल और बारिश से तापमान में गिरावट के हालात एक-दो दिन और रहने के आसार है।

19 मई तक रहेगी ऐसी ही स्थिति
खजुराहो मौसम केन्द्र के मुताबिक ताऊ-ते तूफान के कारण प्रदेश में नमी आ रही है, जिससे बादल बनने के साथ ही बारिश हो रही है। तूफान का सबसे ज्यादा असर पश्चिमी मध्य प्रदेश में दिखेगा। ं तेज हवा, गरज चमक के साथ मध्यम और हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार 18-19 मई को मध्य प्रदेश में तेज हवाओं के साथ बारिश होने के आसार हैं। छतरपुर जिले में भी तेज हवा, गरज-चमक के साथ बारिश की आशंका है।

Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned