script25 अक्टूबर के बाद पहुंचेंगी अद्र्धसैनिक बलों की 4 कंपनियां | 4 companies of paramilitary forces to arrive after 25 October | Patrika News
छतरपुर

25 अक्टूबर के बाद पहुंचेंगी अद्र्धसैनिक बलों की 4 कंपनियां

एसएसबी सुरक्षा बल की एक टुकड़ी ने दी आमदसशस्त्र बलों के साये में होगा बड़ामलहरा उपचुनाव

छतरपुरOct 23, 2020 / 09:08 pm

Dharmendra Singh

badamalahara by election

badamalahara by election

छतरपुर। बड़ामलहरा उपचुनाव के लिए स्थानीय पुलिस के अलावा अद्र्धसैनिक बलों की 5 टुकडिय़ां भी तैनात की जा रही हैं। ज्यादातर मतदान केन्द्रों पर एसएसबी सुरक्षा बल के सशस्त्र जवान तैनात किए जाएंगे। फिलहाल बड़ामलहरा में एसएसबी सुरक्षा बल के 74 जवानों की एक टुकड़ी पहुंच चुकी है। चार कंपनियां 25 अक्टूबर के बाद पहुंचेंगी।
उल्लेखनीय है कि बड़ामलहरा में 317 मतदान केन्द्र हैं जिनमें से 92 मतदान केन्द्र संवेदनशील घोषित किए गए हैं। इन मतदान केन्द्रों पर आपराधिक घटनाएं हो सकती हैं इसलिए यहां सशस्त्र बल की तैनाती होगी। एएसपी समीर सौरभ ने बताया कि जिला प्रशासन ने चुनाव के लिए 7 कंपनियों की मांग की थी। फिलहाल 5 कंपनियां 25 अक्टूबर तक पहुंच जाएंगी। जरूरत पडऩे पर अन्य कंपनियों की भी मांग की जाएगी। उन्होंने बताया कि लगभग 1200 से अधिक पुलिसकर्मी भी चुनाव ड्यूटी के लिए प्रशिक्षण ले चुके हैं।

अब तक 8647 शस्त्र जमा, 144 बाकी
चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए आदर्श आचरण संहिता का पालन कराते हुए जिले भर के लाईसेंसशुदा शस्त्रों को थानों में जमा कराया जा रहा है। अब तक जिले भर में 8647 शस्त्र थानों में जमा कराए जा चुके हैं। हालंाकि अब भी जिले भर में 144 लोगों के शस्त्र जमा कराए जाने शेष हैं।
एएसपी समीर सौरभ ने बताया कि कलेक्टर के निर्देश पर आदर्श आचरण संहिता में जिले भर के शस्त्र लाइसेंसो को निलंबित किया गया है। लोगों को निर्देशित किया गया है कि वे जल्द से जल्द अपने शस्त्र थानों में जमा कराएं। अधिकांश लोग अपने शस्त्र जमा कर चुके हैं। आपराधिक गतिविधियों से जुड़े 83 लोगों के शस्त्र निरस्त भी किए गए हैं और 1514 ऐसे शस्त्र हैं जिनका इस्तेमाल आपराधिक गतिविधियों में हुआ है इनको भी जब्त कर लिया गया है। 55 शस्त्रधारियों को विभिन्न कारणों से शस्त्र रखने की छूट दी गई है। अब सिर्फ 144 शस्त्र थानों में जमा होने हैं जिसके लिए 25 अक्टूबर आखिरी तारीख रखी गई है। नियत तिथि तक शस्त्र जमा न करने वालों के विरूद्ध अब कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Home / Chhatarpur / 25 अक्टूबर के बाद पहुंचेंगी अद्र्धसैनिक बलों की 4 कंपनियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो