script45 new positives were found in 1472 samples, now 239 cases are active | 1472 सैंपल में 45 नए पॉजिटिव मिले, अब 239 केस एक्टिव | Patrika News

1472 सैंपल में 45 नए पॉजिटिव मिले, अब 239 केस एक्टिव


शुक्रवार को जिले में पॉजिटिविटी दर 2.97 प्रतिशत हुई दर्ज

छतरपुर

Updated: January 14, 2022 06:50:40 pm

छतरपुर। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। शुक्रवार को आरटीपीसीआर के 1472 और एंटीजन के 42 सैंपल समेत 1514 सैंपल की रिपोर्ट आई, जिसमें आरटीपीसीआर के 45 पॉजिटिव मिले हैं। 11 व 12 जनवरी के सैंपल की रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को जिले में पॉजिटिविटी दर 2.97 प्रतिशत दर्ज की गई है। जिले में अब कोविड के एक्टिव केस 239 हो गए हैं।
शुक्रवार को जिले में पॉजिटिविटी दर 2.97 प्रतिशत हुई दर्ज
शुक्रवार को जिले में पॉजिटिविटी दर 2.97 प्रतिशत हुई दर्ज
सुबह की रिपोर्ट में मिले 14 पॉजिटिव
शुक्रवार की सुबह बीएमसी सागर से आई रिपोर्ट में जिले में 14 कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए। जिसमे छतरपुर शहर में 5 केस,राजनगर क्षेत्र में 4 केस,नौगंाव क्षेत्र में 1 केस,ईशानगर क्षेत्र में 1 केस,बड़ामलहरा क्षेत्र में 3 केस मिले। वहीं शाम को आई दूसरी रिपोर्ट में 31 पॉजिटिव पाए गए। जिसमें छतरपुर शहर में 7 केस,राजनगर क्षेत्र में 8 केस,नौगांव क्षेत्र में 4 केस,बड़ामलहरा क्षेत्र में 5 केस,लवकुशनगर क्षेत्र में 2,बिजावर क्षेत्र में 5 और गौरिहार में 2 पॉजिटिव मिले।

मास्क लगाने शुरु हुई सख्ती, पूरे जिले में हुई कार्रवाई
जिले में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए सख्ती शुरु हो गई है। यातायात पुलिस ने बगैर मास्क के घूम रहे लोगों पर चालानी कार्यवाही करना शुरु कर दिया है। लोगों को मास्क देकर समझाइश दी जा रही है। यातायात पुलिस ने बस कंडक्टरों के चालान काटकर बसों में यात्रा कर रही सवारियों को मास्क लगाने की समझाइश दी। वहीं जिला मुख्यालय के अलावा पूरे जिले में रोको टोको अभियान के तहत कार्रवाई की जा रही है।
यातायात प्रभारी माधवी अग्निहोत्री ने बताया कि यातायात पुलिस ने नगर पालिका के अमले के साथ बस स्टैंड पर रोको-टोको अभियान चलाया। यातायात पुलिस ने बगैर मास्क के घूम रहे 5 कंडक्टरों के चालान काटकर जुर्माने के रूप में उनसे 5-5 सौ रुपए वसूले। वहीं सवारियों को मास्क देते हुए लगाने की समझाइश दी गई। वहीं नगर पालिका की टीम ने बगैर मास्क के घूम रहे 15 लोगों के चालान काटकर 100-100 रुपए वसूले। यातायात प्रभारी माधवी अग्निहोत्री ने बस संचालकों को निर्देश दिए हैं कि वे बसों में क्षमता से अधिक तथा बिना मास्क की सवारियों को न बैठाएं। उन्होंने की कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को घातक बनने से रोकने के लिए सतर्क रहना जरूरी है इसलिए बिना मास्क लगाए घरों से न निकलें तथा एक-दूसरे से उचित दूरी बनाएं।
रोको-टोको अभियान में 162 लोगों पर हुई कार्यवाही
जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशासन द्वारा चलाये जा रहे रोको-टोको अभियान में बिना मास्क के निकलने वाले लोगों पर 162 लोगों पर चालानी कार्रवाई करते हुये 16 हजार 150 रुपए वसूल किए गए। छतरपुर में 44, खजुराहो 27, राजनगर 25, घुवारा और हरपालपुर 12-12, बक्स्वाहा 11, बिजावर और बड़ामलहरा 10-10, गढ़ीमलहरा 5, चंदला 4 और महाराजपुर 2 मास्क पहनकर नहीं निकलने वाले लोगों पर कार्यवाही हुई। इसके साथ ही लोगों से अपील की गई है कि तीसरी लहर से बचाओं के लिये मास्क पहने और कोविड गाइडलाइन का पालने करें। भीड़भाड़ वाले इलाके में न जाये, हाथों को साफ करते रहे, सामाजिक व्यवहार में बातचीत करते वक्त या उपस्थित होने पर दूरी जरूर बनाये।
नौगांव में भी मास्क नहीं पहनने वाले पर हुई कार्यवाही
जिला प्रशासन के निर्देश में छतरपुर जिले के विभिन्न अंचलों में रोको-टोको अभियान जारी है। समाज के जागरूक होने पर ही संक्रमण कालीन आपदा की विपरीत स्थिति को नियंत्रित करने में न सिर्फ मदद मिलती है अपितु लोगों के जीवन को सुरक्षित भी रखा जा सकता है। कोरोना संक्रमण की विपरीत स्थिति से बचने लोगों के सामाजिक जीवन को सुरक्षित रखने, मास्क पहनने और कोविड गाइडलाइन का पालन कराने हेतु प्रशासन द्वारा लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इसी क्रम में नौगांव के कोठी चौराहा पर लोगों को मास्क नहीं लगाने वालो लोगों पर चालानी कार्रवाई की गई तो दुकान-दुकान जाकर कोविड संक्रमण हेतु व्यापारियों का टेस्ट किया गया। मास्क नहीं पहनने वाले 24 लोगों पर चालानी कार्यवाही की गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक मामले की जांच कर रहीं जस्टिस इंदु मल्होत्रा को SFJ ने दी धमकीहरक रावत की बीजेपी से छुट्टी पर सीएम पुष्कर धामी का बड़ा बयान, बोले- पार्टी पर बना रहे थे दबावपंजाब में टल सकते हैं चुनाव! चन्नी सरकार की मांग पर चुनाव आयोग की अहम बैठक आजभारत में एक दिन में कोरोना के 2.71 लाख नए मामले आए सामने, 314 की मौतPandit Birju Maharaj: कथक सम्राट पंडित बिरजू महाराज का निधन, 83 साल की उम्र में ली अंतिम सांसVivah Muhurat 2022: इस साल मई-जून महीने में होगी शादियों की भरमार, जानिए 2022 के विवाह के शुभ मुहूर्तबिल्डर ने पांच दोस्तों से कराया पत्नी का गैंगरेप, हैवानियत ऐसी कि बिना कपड़ों के रखता था बंधक बनाकरसीएम की बड़ी घोषणा, पंचों-सरपंचों को फिर मिले ये अधिकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.