बिजावर की 50 वर्षीय महिला की कोरोना से इलाज के दौरान सागर मौत

खजुराहो थाना प्रभारी, पीएनसी कंपनी के मैनेजर, एक पुलिसकर्मी सहित 24 घंटे में 33 नए केस
बाहर इलाज करा रहे तीन व्यापारियों का भी निधन, जिले में सैंपल नहीं होने से काउंट नहीं

By: Dharmendra Singh

Published: 22 Sep 2020, 07:00 AM IST

छतरपुर। जिले में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बेलगाम होती जा रही है। सोमवार को जिले में 50 वर्षीय महिला की मौत हो गई , बकि 33 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। कोरोना कंट्रोल रूम से मिली जानकारी के मुताबिक बिजावर निवासी 50 वर्षीय महिला को बीती शाम बिजावर के फीवर क्लीनिक में परिवार के द्वारा लाया गया था। उन्हें सांस लेने में तकलीफ और अत्याधिक निमोनिया की शिकायत थी, जब रेपिड किट से उनकी जांच की गई तो उनमें कोरोना की पुष्टि हुई। हालत खराब होने के कारण उन्हें रात को ही सागर मेडिकल कॉलेज रे फर कर दिया गया था। सोमवार की सुबह लगभग साढ़े 6 बजे उन्होंने सागर में दम तोड़ दिया।

यहां मिले 33 नए केस
पिछले 24 घंटों में जिले के भीतर 33 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं। इनमें खजुराहो के थाना प्रभारी, छतरपुर पुलिस का एक 25 वर्षीय जवान और सागर-झांसी फोरलेन का निर्माण कर रही पीएनसी कंपनी के 54 वर्षीय मैनेजर संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही पेप्टेक सिटी छतरपुर से 38 वर्षीय महिला, सरानी दरवाजा कृष्णा प्रिया कॉलोनी से 51 वर्षीय व्यापारी और उनके 24 वर्षीय पुत्र, नारायणपुरा रोड से 27 वर्षीय युवक, माइहोम कॉलोनी खजुराहो से 13 वर्षीय लड़की, बिहारी जू मंदिर छतरपुर से 57 वर्षीय बुजुर्ग, सटई रोड वार्ड नं. 21 से 37 वर्षीय युवक, रानी दुर्गावती स्कूल चौबे कॉलोनी के समीप रहने वाले 45 वर्षीय पुरूष, पीएनसी के बसारी प्लांट से 40 वर्षीय युवक, राजनगर के कर्री गांव से 19 वर्षीय युवक एवं 25 वर्षीय युवक, सरवई से 28 वर्षीय महिला, पृथ्वीपुरा से 25 वर्षीय महिला, हरपालपुर के वार्ड नं.8 से 55 वर्षीय एवं 52 वर्षीय महिला, बिलहरी पीएनसी प्लांट से 29 वर्षीय युवक में संक्रमण पाया गया है।


दो की भोपाल और एक की जलगांव में मौत
छतरपुर जिले के रहने वाले तीन व्यापारियों की कोरोना संक्रमण से इलाज के दौरान मौत हुई है। जिसमें फर्नीचर दुकान के संचालक की भोपाल के चिरायु, मऊ दरवाजा के व्यापारी की महाराष्ट्र के जलगांव और घुवारा के बर्तन व्यापारी की भोपाल में इलाज के दौरान मौत हुई है। सीएमएचओ डॉ. विजय पथौरिया का कहना है कि तीनों सैंपल जिले से नहीं हुए हैं। न इनकी बीमारी व निधन के संबंध में स्वास्थ विभाग के पास कोई जानकारी है।

28 मरीज हुए डिस्चार्ज
जिले के 28 कोरोना मरीजों को स्वस्थ होने पर सोमवार को डिस्चार्ज किया गया है। कोविड केयर सेंटर नौगांव से 2, महोबा रोड से 5, लवकुशनगर से 2, बिजावर से 1, खजुराहो से 10 और होम आइसोलेशन से 8 मरीज डिस्चार्ज किए गए है। जिले से अब तक कुल 860 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

COVID-19
Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned