सोमवार को 96 पॉजिटिव मिले, स्वस्थ होने पर 30 डिस्चार्ज

जिले में कोरोना के एक्टिव केस 373 हुई
रविवार की रात एंटीजन किट से जांच मे मिले 32 पॉजिटिव

By: Dharmendra Singh

Published: 12 Apr 2021, 08:13 PM IST


छतरपुर। सोमवार को जिले में 96 नए पॉजिटिव मिले हैं। जिले में अब कुल पॉजिटिवों की संख्या 2608 हो गई है। जिसमें रविवार की देर रात आए 32 पॉजिटिव और सोमवार के 96 पॉजिटिव शामिल है। वहीं, स्वस्थ होने पर 30 मरीजों को होमआइसोलेश से डिस्चार्ज किया गया है।जिले में अबतक कुल 2200 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में अब एक्टिव केस की संख्या 373 हो गई है, जिसमें से 330 मरीज होमआइसोलेशन और 28 मरीज जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में इलाजरत हैं।

9 अप्रेल को जिले से भेेजे गए सैंपलों की सोमवार को दो रिपोर्ट में आई है। जिसमें पहली रिपोर्ट में 69 और दूसरी रिपोर्ट में 27 पॉजिटिव पाए गए। नए पॉजिटिवों में छतरपुर शहर के सबनीगर, पन्ना नाका, असाटी मोहल्ला, चौक बाजार, पुलिस लाइन, बजरंग नगर, खेल ग्राम, राधिका गार्डन,नरसिंहगढ़ पुरवा, नौगांव, खजुराहो और राजनगर में पॉजिटिव मिले हैं। वहीं 27 पॉजटिवि सैंपल में खजवा, नजर बाग, रोजगार कार्यालय के पीछे, चौबे कॉलोनी, कड़ा की बरिया, परिहार मार्केट के पास, हमा, सटई रोड,चेतगिरी कॉलोनी में संक्रमित मिले हैं। वहीं रविवार की रात आई एंटीजन किट के 32 सैंपल की रिपोर्ट में राजगनर, चौबे कॉलोनी छतरपुर, गौरिहार, घुवारा, नौगांव में संक्रमित पाए गए।

639 सैंपल पेंडिंग
सोमवार को जिले से भेजे गए 209 सैंपल समेत अब 639 सैंपल की रिपोर्ट पेंडिंग है। जिले से अबतक कुल 82442 सैंपल जांच के लिए लिए गए, जिसमें से 2608 पॉजिटिव, 78772 निगेटिव पाए गए, जबकि 423 सैंपल विभिन्न कारणों से रिजेक्ट भी हुए हैं। जिले में अबतक कोविड से 35 लोगों की मौत हुई है, वहीं, 1200 लोगों का होम आइसोलेशन में इलाज किया गया है।

प्रतिदिन साढ़े 7 हजार लोगों को लगाए जा रहे टीके
कोरोना महामारी पर काबू पाने के लिए सरकार ने वैक्सीनेशन अभियान को तेज कर दिया है। पूरे प्रदेश के साथ छतरपुर जिले में चल रहे 4 दिवसीय टीका उत्सव के अंतर्गत प्रतिदिन जिले के साढ़े 7 हजार लोगों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। सोमवार को जिले के 49 सरकारी और दो प्राइवेट केन्द्रों पर टीके लगाए गए तो वहीं मंगलवार को 54 सरकारी और दो प्राइवेट केन्द्रों पर टीके लगाए जाएंगे।
टीकाकरण कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक छतरपुर के जिला अस्पताल, बगौता एवं देरी रोड के संजीवनी केन्द्र 45 साल से अधिक आयु के लोग नि:शुल्क टीकाकरण करवा सकते हंै। इसी तरह मिशन अस्पताल एवं आरडी खरे अस्पताल में भी 45 साल से अधिक आयु के लोग 250 रूपए खर्च कर टीका लगवा सकते हैं। इसी तरह जिले के सभी सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों एवं उपस्वास्थ्य केन्द्रों में भी नि:शुल्क टीके लगाए जा रहे हैं। ज्यादा से ज्यादा लोग टीकाकरण का लाभ ले सकते हैं।

COVID-19
Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned