script11 दिन बाद फिर कोरोना ने दी दस्तक, तीन पॉजिटिव मिले | After 11 days, Corona knocked again, got three positives | Patrika News
छतरपुर

11 दिन बाद फिर कोरोना ने दी दस्तक, तीन पॉजिटिव मिले

जिले में अब एक्टिव केस हुए तीन, जिला अस्पताल में कराए भर्ती

छतरपुरJul 29, 2021 / 09:27 pm

Dharmendra Singh

केस कम हुए तो बढ़ी लापरवाही

केस कम हुए तो बढ़ी लापरवाही


छतरपुर। गुरुवार को जिले में 11 दिन बाद कोरोना ने फिर से दस्तक दी है। छतरपुर शहर की सिंचाई कॉलोनी निवासी 13 वर्षीय लड़की, घुवारा में 24 वर्षीय महिला और बड़ामलहरा 55 वर्षीय बुजुर्ग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। तीनों को जिला अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है। इसके पहले 18 जुलाई को बिजावर इलाके में दो महिलाएं पॉजिटिव पाई गई थी। जिन्हें 1 सप्ताह पहले ही डिस्चार्ज किया गया था। गुरुवार को तीन पॉजिटिव समते जिले में अब कुल पॉजिटिवों की संख्या 9830 हो गई है। जिसमें से 3 केस वर्तमान में एक्टिव हैं। वहीं अब तक 9672 ने कोरोना को मात दी है।
केस कम हुए तो बढ़ी लापरवाही
कोरोना संक्रमण का प्रभाव काफी हद तक कम होते ही अब लोग सतर्कता नहीं बरत रहे हैं। संक्रमण की दूसरी लहर जब आपने पूरे सबाब पर था तो हर और सतर्कता देखी जा रही थी लेकिन जैसे ही संक्रमण की चेन कमजोर हुई फिर से लापरवाही देखने को मिल रही है। लोग अब मास्क को लेकर भी लापरवाह होते जा रहे हैं। तीसरी लहर को लेकर जहां सरकार की तरफ से बचाव के निर्देश दिए जा रहे हैं तो प्रशासनिक अफसर भी अभी से तैयारी में जुटे हुए हैं। कोरोना की तीसरी लहर से लापरवाह दिख रहे लोग न तो मास्क पहनने को तैयार हैं और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं। मास्क तो दूर सेनेटाइजर का इस्तेमाल भी लोग भूल चुके हैं। भीड़ से परहेज करने की बजाय लोग नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए समूह में बाजारों में पहुंच खरीदारी कर रहे हैं। कई लोगों के मास्क भी नाक के नीचे लटके रहते हैं। दुकान तथा बाजार में पहले की तरह ही सामान की खरीद को लेकर आपा-धापी है। शारीरिक दूरी का कोई मतलब यहां नहीं दिखता है।

Home / Chhatarpur / 11 दिन बाद फिर कोरोना ने दी दस्तक, तीन पॉजिटिव मिले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो