scriptवायु सेना भर्ती: फिजीकल में 275 युवाओं ने दिखाया दम, 222 हुए सफल | Air Force Recruiting 222 candidate pass out of 275 | Patrika News
छतरपुर

वायु सेना भर्ती: फिजीकल में 275 युवाओं ने दिखाया दम, 222 हुए सफल

वायु सेना में भर्ती का समाना सजोए छतरपुर में विभिन्न जिलों से आए युवाओं में से बुधवार को लिखित परीक्षा में 287 प्रतिभागी ही सफल हो सके। 

छतरपुरOct 21, 2016 / 01:40 pm

Widush Mishra

Air Force Recruiting, candidate pass, jobs, vacanc

Air Force Recruiting, candidate pass, jobs, vacancy, government jobs, patrika hindi news, madhya pradesh news in hindi, chhatarpur

छतरपुर.शहर के पं. बाबूराम चतुर्वेदी स्टेडियम में चल रही वायु सेना की सैनिक भर्ती में दूसरे दिन अभ्यर्थियों की फिजिकल क्षमता परखी गई। इस दौरान स्टेडियम में विभिन्न जिले आए युवाओं ने सैनिक भर्ती में भाग लिया। हालांकि लिखित परीक्षा में पास हुए 12 प्रतिभागी फिजिकल टेस्ट में नहीं पहुंचे। विभिन्न राउंडों में तक चली फिजीकल टेस्ट में 287 अभ्यर्थियों में से 222 प्रतिभागियों ने सफलता हासिल की। अब इनका गु्रप डिस्कशन कराया जा रहा है।


वायु सेना में भर्ती का समाना सजोए छतरपुर में विभिन्न जिलों से आए युवाओं में से बुधवार को लिखित परीक्षा में 287 प्रतिभागी ही सफल हो सके। गुरुवार को उन्हें फिजीकल परीक्षा के लिए बुलाया गया। इस दौरान 275 प्रतिभागी ही फिजीकल टेस्ट में शामिल होने के लिए पहुंचे।


12 प्रतिभागी अनुपस्थित रहे। फिजिकल टेस्ट के दौरान अभ्यर्थियों को सात मिनट तीस सेकेंड में 1600 मीटर दौड़ लगानी पड़ी। इसके अलावा एक मिनट में दस पुश-अप, एक मिनट में दस सिटअप व एक मिनट में बीस उठक बैठक करनी पड़ी। वायु सेना के भर्तीअधिकारियों की देखरेख में प्रत्येक प्रतिभागी का फिजिकल टेस्ट कराया गया।

DON’T MISS: ये 7 चीजें रात में करें अवॉयड, सेहत पर पड़ता है उल्टा असर


शहर के पं. बाबूराम चतुर्वेदी स्टेडियम में गुुरुवार को दिन भर फिजीकल परीक्षा के दौर चलता रहा। इसके बाद फिजिकल टेस्ट का परिणाम घोषित किया गया। जिला रोजगार अधिकारी एसके जैन ने बताया कि फिजीकल परीक्षा पास करने वाले 222 प्रतिभागियों को गु्रप डिस्कशन में शामिल किया गया है। गु्रप डिस्कशन में शामिल प्रतिभागियों का रिजल्ट देर रात तक आ सकेगा।

वाई गु्रप की भर्ती आज
शहर पं. बाबूराम चतुर्वेदी स्टेडियम में शुक्रवार को वाईग्रुप की भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। सुबह चार बजे से टोकन बांटा जाएगा। इसके बाद लिखित व अन्य परीक्षाएं कराई जाएंगी वाई ग्रुप की भर्ती में शामिल होने के लिए भी एमपी के बुरहानपुर, छतरपुर, दमोह, दतिया, डिंडोरी, गुना, हर्दा, पन्ना, सागर, सिंगरौली, टीकमगढ़, उमरिया व विदिशा जिले के प्रतिभागियों के साथ ही यूपी के ललितपुर व झांसी जिले के प्रतिभागी 
शामिल होंगे।


– यह करना पड़ा
– 1600 मीटर दौड़ 07 मिनट, 30 सेकेंड में 
– 10 मिनट में 10 पुश-अप
– 01 मिनट में 10 सिटअप
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो