जिला अस्पताल के एक और डॉक्टर की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

एक पुलिस कर्मी और रत्न व्यापारी भी संक्रमित
जिला मुख्यालय पर बढ़ रहे संक्रमण के मामले, बुधवार को तीन नए केस समेत 13 हुए पॉजिटिव
बिना ट्रवल हिस्ट्री वाले मरीज मिलने से हड़कंप, संक्रमित के घर के पास का एरिया किया सील

By: Dharmendra Singh

Published: 16 Jul 2020, 06:00 AM IST

छतरपुर। जिले के ग्रामीण अंचल में कोरोना संक्रमण के मामले थम गए हैं, लेकिन जिला मुख्यालय पर कोरोना पॉजिटिव की संख्या रोज बढ़ रही है। बुधवार को जिला अस्पताल के एक डॉक्टर, एक पुलिस कर्मचारी और एक रत्न व्यापारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिला मुख्यालय में एक सप्ताह के अंदर कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या 13 हो गई है। जिनमें से सभी केस एक्टिव हैं। इनमें से ज्यादातर मामलों में बिना ट्रवल हिस्ट्री के संक्रमण पाया गया है। जिससे हडकंप मचा हुआ है। कोरोना कैरियर की पहचान न हो पाने से जिला मुख्यालय में स्थिति बिगड़ती जा रही है। कम्युनिटी स्प्रेड की आशंका जताई जा रही है।

जिला अस्पताल के तीसरे डॉक्टर मिले संक्रमित
जिला अस्पताल में पदस्थ एनेस्थेसिया विशेषज्ञ डॉक्टर की रिपोर्ट बुधवार को पॉजिटिव आने पर हड़कंप मच गया है। डॉक्टर की पत्नी भी जिला अस्पताल में गायनिक स्पेशिलिस्ट हैं। पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद डॉक्टर को जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। वहीं, उनके परिजन और संपर्क में आए लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं। सभी क्वारंटीन भी किया गया है। इसके पहले जिला अस्पताल में पदस्थ डॉक्टर दंपति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिसके जिला अस्पताल के 10 डॉक्टरों को होम क्वारंटीन किया गया। जिला अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर की संख्या तीन हो गई है। जिला अस्पताल के पॉजिटिव डॉक्टर्स की ट्रवल हिस्ट्री न होने से हडकंप मचा है। जिला अस्पताल के तीन डॉक्टर्स समेत जिला मुख्यालय पर पाए गए 13 पॉजिटिव केसों में ट्रवल हिस्ट्री न होने से समस्या चिंतनीय हो गई है।

सागर से 13 जुलाई को लौटा आरक्षक मिला संक्रमित
पुलिस लाइन में पदस्थ 30 वर्षीय आरक्षम 29 जून को भिंड से ट्रासंफर होकर छतरपुर आया था। 13 जुलाई को शासकीय कार्य से उसे सागर भेजा गया था, वहां से लौटने के बाद स्बाव सैंपल लिया गया, जिसकी बुधवार को पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। पुलिस लाइन के बैरक में रह रहे सिपाही की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे महोबा रोड स्थित कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया है। वहीं, सटई रोड स्थिति सी-निट कॉलोनी निवासी 45 वर्षीय रत्न व्यापारी को सांस में दिक्कत होने पर मंगलवार को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था, व्यापारी के सैंपल की रिपोर्ट बुधवार को पॉजिटिव आई है। जिसके बाद कॉलोनी में कंटेनमेंट एरिया बनाया गया है। सिपाही और व्यापारी के संपर्क में आए लोगों की पहचान कर उनके सैंपल लिए जा रहे हैं।

जिले में 83 कोरोना पॉजिटिव, 21 केस एक्टिव
जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 83 हो गई है, जिसमें से 21 केस एक्टिव हैं। सिर्फ जिला मुख्यालय पर ही 13 केस एक्टिव हैं। कोरोना कैरियर की पहचान न हो पाने से समस्या दिन प्रतिदिन बढ़ रही है। प्रशासन ने लोगों से छतरपुर शहर में सबसे ज्यादा सावधानी रखने की अपील की है। सोशल डिस्टेंस, मास्क और सेनेटाइज का उपयोग अनिवार्य रुप से करने का अनाउंसमेंट कराया गया है। पॉजिटिव पाए गए मरीजों के घर के आसपास कंटेनमेंट एरिया बनाकर सील कर दिया गया है। कंटेनमेंट एरिया के सभी रहवासियों को होम क्वारंटीन किया गया है।

Dharmendra Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned