छतरपुर से सटई तक बनाई सड़क का भोपाल के जांच दल ने लिया सैंपल

छतरपुर से सटई तक बनाई सड़क का भोपाल के जांच दल ने लिया सैंपल
छतरपुर से सटई तक बनाई सड़क का भोपाल के जांच दल ने लिया सैंपल

Hamid Khan | Updated: 14 Sep 2019, 09:11:16 AM (IST) Chhatarpur, Chhatarpur, Madhya Pradesh, India

नगर पालिका क्षेत्र में हुए निर्माण कार्यों की जांच

छतरपुर. शहर में शुक्रवार को भोपाल से आए नगरीय निकाय विभाग के एक उच्च स्तरीय जांच दल ने छतरपुर के सटई रोड में बनाई गई सड़क की जांच की। टीम ने भोपाल से लाए गए जांच संसाधनों के माध्यम से इस सड़क के सेम्पल लिए और नगर पालिका के अधिकारियों से सड़क निर्माण की जानकारी तलब की। उल्लेखनीय है कि विधायक आलोक चतुर्वेदी के द्वारा छतरपुर नगर पालिका के पिछले 10 वर्षों के कई निर्माण कार्यों पर गुणवत्ता और भ्रष्टाचार के सवाल उठाते हुए नगर प्रशासन मंत्रालय से इसकी शिकायत की थी। शिकायत के उपरांत नगरीय प्रशासन मंत्रालय ने एक उच्च स्तरीय जांच दल गठित किया है।
शुक्रवार को भोपाल से आए नगरीय निकाय के संयुक्त संचालक अनिल कुमार गौड़, सहायक यंत्री निखिल सिंह, सहायक यंत्री कुलदीप सिंह रघुवंशी के नेतृत्व में सटई रोड पर डॉ. नरेन्द्र पाण्डेय के समीप मशीनों से सड़क का सेम्पल लिया गया। जांच दल ने बताया कि पिछले 10 वर्षों में नगर पालिका छतरपुर के द्वारा किए गए सड़क निर्माण, दुकानों के निर्माण, आवंटन आदि लगभग 10 बिन्दुओं पर शिकायत प्राप्त हुई थी। इन्हीं शिकायतों के आधार पर जांच दल का यह तीसरा छतरपुर दौरा था। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों विधायक आलोक चतुर्वेदी ने सटई रोड का भ्रमण करते हुए इस सड़क निर्माण में हो रही देरी और इसके घटिया निर्माण पर सवाल उठाए थे। उन्होंने मौके पर ही नगर पालिका के अधिकारियेंा और जिला पंचायत सीईओ हिमांशु चन्द्रा को बुलाकर इसकी सेम्पलिंग कराई थी। विधायक का कहना है कि भाजपा के कार्यकाल में पिछले 10 वर्षों में छतरपुर नगर पालिका के द्वारा जमकर भ्रष्टाचार किया गया है। भ्रष्टाचार के इन मामलों की जांच कराई जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned