scriptबसपा प्रत्याशी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर दर्ज कराया भ्रामक जानकारी पोस्ट करने का केस | BSP candidate lodged a case for posting misleading information | Patrika News
छतरपुर

बसपा प्रत्याशी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर दर्ज कराया भ्रामक जानकारी पोस्ट करने का केस

कांग्रेस प्रत्यासी को समर्थन देने की पोस्ट डालने पर दर्ज कराया केस

छतरपुरOct 29, 2020 / 08:48 pm

Dharmendra Singh

by election update

by election update

छतरपुर। बड़ामलहरा उपचुनाव में बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार अखंड प्रताप सिंह यादव ने दो नामजद कांग्रेस कार्यकर्ताओं समेत अन्य कार्यकर्ताओं पर सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी पोस्ट करने और धमकाने का केस दर्ज कराया है। बसपा उम्मीदवार की शिकायत पर बड़ामलहरा पुलिस ने कांग्रेस मीडिया सेल के पदाधिकारी इंद्र सिंह यादव और अमर सिंह लोधी समेत अन्य कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ भ्रामक पोस्ट करने, जान से मारने की धमकी देने और गालियां देने का केस दर्ज किया है।
ये है मामला
बड़ामलहरा उपचुनाव में बसपा उम्मीदवार अखंड यादव ने कांग्रेस आईटी सेल के इंद्र सिंह यादव व अमर सिंह लोधी पर आरोपी लगाया है कि उन्होंने फेसबुक पर एक पोस्ट डाली, जिसमें दावा किया गया कि बसपा प्रत्याशी ने कांग्रेस प्रत्याशी रामसिया भारती को समर्थन दिया है। यह पोस्ट फेसबुक व व्हाट्सएप पर वायरल हुई। जिसकी जानकारी होने पर बसपा प्रत्याशी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से गलत पोस्ट का कारण पूछा को उन्होंने गाली गलौज कर दी। जिसके बाद बसपा प्रत्याशी ने बड़ामलहरा थाना में केस दर्ज कराया है।
कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की शिकायत
चुनाव आयोग ने उपचुनाव के लिए 80 वर्ष से अधिक उम्र के मतदाताओं, दिव्यांग-नि:शक्त मतदाताओं को विशेष मतदाता की श्रेणी में रखते हुए घरों से ही डाक मत पत्र से मतदान करने की व्यवस्था की है। इन मतदाताओं को विशेष मतदाता का नाम दिया गया है। कर्मचारियों ने इन मतदाताओं के घर जाकर मतदान के लिए फार्म उपलब्ध करवा कर भरवाए हैं। लेकिन रिटर्निंग ऑफिसर व रिटर्निंग कार्यालय इन विशेष मतदाताओं की सूची उपलब्ध नहीं करा रहे हैं। इसे लेकर कांग्रेस पार्टी ने निर्वाचन आयोग के जिला प्रेक्षक को शिकायती आवेदन सौंपा है।
कांग्रेस प्रत्याशी रामसिया भारती के निर्वाचन अभिकर्ता नरेंद्र दीक्षित निर्वाचन प्रेक्षक को दिए शिकायती आवेदन में बताया कि बड़ामलहरा रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा उन्हें किसी भी तरह की जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई है। न ही यह बताया गया है कि डाक मतपत्रों को किसके समक्ष बॉक्स में भरा गया और किसके समक्ष बॉक्स को सील्ड किया गया है। यह सील्ड मतपेटी किस स्थान पर रखी गई हैं, किसकी अभिरक्षा में हैं, यह भी नहीं बताया जा रहा है।
उन्होंने चुनाव प्रेक्षक से इस बेहद गंभीर मामले में कार्रवाई की मांग की है। इस मामले में रिटर्निंग ऑफिसर एनआर गौड़ का कहना है कि विधानसभा क्षेत्र में 3035 विशेष मतदाता हैं। इनमें से 843 ने घर से मतदान के लिए आवेदन किया है। आवेदनों की स्क्रूटनी चल रही है। इसके बाद बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं की संख्या स्पष्ट हो जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो