scriptडैम से पानी छोडऩे से उफान पर धसान, सुरक्षा नहीं होने से जान जोखिम में डाल रहे बच्चे | Children risking life due to lack of safety | Patrika News
छतरपुर

डैम से पानी छोडऩे से उफान पर धसान, सुरक्षा नहीं होने से जान जोखिम में डाल रहे बच्चे

फिर बहा फोरलेन का डायवर्सन

छतरपुरAug 26, 2019 / 12:36 am

नितिन सदाफल

Children risking life due to lack of safety

Children risking life due to lack of safety

नौगांव. टीकमगढ़ और छतरपुर जिले की सीमा से निकली धसान नदी में रविवार की सुवह अचानक तेज बहाव के साथ पानी आ गया और पानी पुल को छूकर गुजरने लगा। इसे देखने के लिए गांव के लोग वहां पहुंच और कुछ लोग नदी में तैरने लगे। इसकी सूचना पर पहुंची चौकी प्रभारी ने लोगों को वहां से भगाया और नदी से दूर रहने की हिदायद दी। जानकारी के अनुसार नौगांव थाना क्षेत्र के गर्रोली गांव के पास दोनों जिले की सीमा से गुजारी धसान नदी में रविवार को सुबह करीब ९.३० बजे अचानक तेज बहाव शुरू हो गया। देखते ही देखते दोपहर करीब १२ बजे तक नदी उफान में आ गई। इस दौरान नदी का पानी पुल को छूने लगा। जिसको देखने के लिए ग्रामीण एकत्रित होने लगे और गांव के कुछ बच्चे बह कर आ रही लकड़ी को लेने के लिए नदी में छलाग मारने लगे। इस दौरान वहां पर न तो कोई सुरक्षा व्यवस्था थी और न ही पुलिस कर्मी तैनात था। करीब ४ बजे के लगभग जब गर्रोली चौकी प्रभारी माध्वी अग्नीहोत्री को जानकारी दी गई, तो वह मौके पर पहुंची और पुल पर खड़े ग्रामीणों भगाया। साथ ही नदी में तैर रहे बच्चों को बाहर निकलने के लिए कहा और सख्त हिदायद दी गई। उन्होंने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था के लिए यहां पर होमगार्ड की ड्यूटी लगाई गई होगी। लेकिन वह कहां हैं उन्हें इसकी जानकारी नहीं है।

धसान नदी में सुरक्षा के लिए वहां पर टीम तैनात की गई थी। अगर टीम वहां पर नहीं हैं तो इसकी जानकारी करता हूं। वहां पर सुरक्षा के लिए टीम तैनात की जाएगी।
बीपी सिंह, तहसीलदार, नौगांव

फिर बहा फोरलेन का डायवर्सन
नौगांव. नेशनल हाइवे 75 पर बनाए जा रहे फोर लेन के पुल के लिए बनाया गया डायवर्स एक बार फिर बह गया है। अलीपुरा और दौरिया के बीच रविवार की शाम 7 बजे के लगभग पानी के तेज वहाब में डायवर्सन बह गया। जिससे दोनों ओर वाहनों की लंबी लम्बी कतारे लग गई है। गौरतलब है कि डायवर्सन एक पहले भी बह गया था, जिसके चलते 48 घंटे तक वाहनों को गर्रोली मार्ग से डायवर्ट करके चलाया गया था।
फिर से डायवर्सन बहने के कारण झांसी की ओर से आने वाले वाहन गर्रोली होते हुए छतरपुर की ओर निकाले जा रहे हैं। वहीं, छतरपुर की ओर से झांसी हरपालपुर जाने वाले वाहन को नौगांव के नवीन महाविद्यालय चौक से गर्रोली होते हुए अलीपुरा निकाला जा रहा है। दोनों ओर पुलिस द्वारा दोनों जगहों पर बेरिकेड लगाकर वाहनों को निकाल जा रहा है ।

Home / Chhatarpur / डैम से पानी छोडऩे से उफान पर धसान, सुरक्षा नहीं होने से जान जोखिम में डाल रहे बच्चे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो