scriptजिले में फिर छाए बादल, कहीं-कहीं हुई बूंदाबांदी, 25 तक ऐसा ही रहेगा मौसम | Clouds again prevail in the district, drizzle occurred at some places, | Patrika News
छतरपुर

जिले में फिर छाए बादल, कहीं-कहीं हुई बूंदाबांदी, 25 तक ऐसा ही रहेगा मौसम

अरब सागर व बंगाल की खाड़ी में बना है कम दबाव का क्षेत्र

छतरपुरOct 24, 2019 / 01:30 am

हामिद खान

जिले में फिर छाए बादल, कहीं-कहीं हुई बूंदाबांदी, 25 तक ऐसा ही रहेगा मौसम

जिले में फिर छाए बादल, कहीं-कहीं हुई बूंदाबांदी, 25 तक ऐसा ही रहेगा मौसम


छतरपुर ञ्चपत्रिका. अरब सागर और बंगाल की खाड़ी में गहरे कम दबाव के क्षेत्र बने हुए हैं। इन सिस्टम के कारण प्रदेश के मौसम में बदलाव आया है। छतरपुर जिले में बादल छाए हुए हैं, बुधवार की सुबह कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी हुई है। मौसम विज्ञान केन्द्र खजुराहो के मुताबिक अभी 3-4 दिन तक मौसम का मिजाज इसी तरह बना रहेगा। इस सिस्टम के अगले 48 घंटों के दौरान अबदाब का क्षेत्र बनने की संभावना है। इसके प्रभाव से 25-26 अक्टूबर तक प्रदेश के उत्तर-पश्चिम इलाके में गरज-चमक के साथ बौछारें पडऩे की स्थिति बरकरार रहेगी। इसी तरह बंगाल की खाड़ी में भी एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इस सिस्टम के असर से भी 25-26 अक्टूबर तक मध्यप्रदेश में बादल बने रहेंगे और कहीं-कहीं रुक-रुक कर बौछारें पड़ सकती हैं। 26 अक्टूबर के बाद मौसम साफ होने लगेगा। बादलों के छंटने के साथ ही हवाएं उत्तरी होंगी। इससे पूरे प्रदेश में सर्द हवाओं से ठंड बढऩे लगेगी। इस दौरान रात का तापमान प्रदेश में सामान्य से काफी नीचे भी जा सकता है।
तापमान बढ़ा
जिले में बुधवार को दो दिन बाद धूप निकली, लेकिन गुरुवार को फिर से बादल छाए रहे। जिले के कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी हुई। मौसम विभाग के मुताबिक 25 अक्टूबर को जिले में कई जगह हल्की बारिस भी हो सकती है। बादल छाने से गुरुवार को न्यूनतम तापमान में भी 2 डिग्री का इजाफा हुआ है। न्यूनतम तापमान 18 डिग्री से बढ़कर 21.4 डिग्री पहुंच गया है। मौसम केन्द्र खजुराहो के मुताबिक एक दो दिन में बादल छंटने पर तापमान में कमी आएगी और रात के सात ही दिन में भी ठंड बढ़ेगी।

Home / Chhatarpur / जिले में फिर छाए बादल, कहीं-कहीं हुई बूंदाबांदी, 25 तक ऐसा ही रहेगा मौसम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो